जमीन पर पड़े मिले 20 के नोट ने बदली शख्स की किस्मत, पैसे से खरीदा लॉटरी टिकट, लगा 10 लाख का जैकपॉट

अमेरिका में एक दुकान के बाहर 20 डॉलर जमीन पर पड़ा मिला। इस रुपये ने उत्तरी कैरोलिना के एक व्यक्ति के लिए एक मिलियन डॉलर की लॉटरी का रास्ता खोल दिया। बैनर एल्क का एक कारपेंटर जेरी हिक्स एक दुकान की तरफ जा रहा था। इस दौरान उसे जमीन पर जमीन पर 20 डॉल पड़ा हुआ मिला। व्यक्ति ने बताया कि उन्होंने उस बिल का उपयोग टिकट खरीदने में किया।

जेरी हिक्स ने कहा, “मुझे स्पीडवे के बाहर पार्किंग में 20 डॉलर मिले। मैंने इसका उपयोग टिकट खरीदने में किया। उन्होंने पैसे उठाए और बूने में एन.सी. 105 पर स्पीडवे में चले गए। वहां से उन्होंने एक कैश स्क्रैच-ऑफ खरीदा। हिक्स ने आगे कहा, उनके पास वह टिकट नहीं था, जिनकी मुझे तलाश थी। इसलिए मैंने वह टिकट खरीदा।” बता दें कि इस टिकट पर उन्हें एक मिलियन डॉलर का जैकपॉट लगा।

विजेता के पास अपनी पुरस्कार राशि का दावा करने के लिए दो विकल्प थे। पहला कि 20 वर्षों में 50,000 डॉलर की वार्षिक राशि के रूप में पुरस्कार प्राप्त करें और दूसरा यह कि 600,000 डॉलर की लम्पसम राशि प्राप्त करें। उन्होंने दूसरा विकल्प चुना और टैक्स कटने के बाद उन्हें 429,007 डॉलर रुपये इनाम में मिला। इस राशि से हिक्स अपने परिवार वालों के लिए योजनाएं बनाएंगे। इस राशि से वे अपने बच्चों की मदद करेंगे और 56 वर्षों बाद कारपेंटर की नौकरी से सेवानिवृत्त होना चाहते हैं। जब उनसे पूछा गया कि इस जीत का जश्न मनाने के लिए वह सबसे पहले क्या करेंगे तो उन्होंने बताया के वे गोल्डन कोरल जा रहे हैं और वहां उन्हें जो कुछ भी मिलेगा, उसे खाएंगे।

Related Articles

Back to top button