आज का राशिफल: 19 सितम्बर 2024

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है। आपको शीघ्रता और भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचना होगा। आपके भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। नौकरी में आपकी कोई गलती अधिकारियों के सामने आ सकती है। आपके कुछ बेफिजूल के खर्चों में बढ़ोतरी सकती हैं, जिससे आपको धन संबंधित समस्याएं आ सकती हैं। आपको यदि कोई पैरों से संबंधित समस्या चल रही थी, जिसे आप नजरअंदाज कर रहे थे, तो वह बढ़ेगी।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। ससुराल पक्ष से आपको धन मिलता दिख रहा है। आपको किसी काम को लेकर जीवनसाथी से बातचीत करनी होगी। यदि आपको कोई समस्या चल रही थी, तो उससे छुटकारा मिलेगा। आज आप अपने से ज्यादा औरों के कामों में ध्यान लगाएंगे, जिससे आपके काफी काम लटके सकते हैं। आपकी संतान की सेहत में कुछ गिरावट आ सकती हैं, जिससे आपको कोई टेंशन बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मी आपके कामों में पूरा साथ देंगे और आप संतान के भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।
मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता से भरा रहने वाला है। आप अपने घरेलू जिम्मेदारियों में फंसे रहने के कारण अपने बिजनेस पर ध्यान थोड़ा कम देंगे। आपने यदि किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है, लेकिन आपको किसी सरकारी योजना में निवेश करना बेहतर रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। आपकी सोच समझ से आपके काफी काम पूरे होंगे। आप अपने खर्चों को सोच समझकर करें।
कर्क राशि: 
कर्क राशि के जातक भविष्य के लिए कोई योजना बना सकते हैं। आपका कोई पुराना मित्र लंबे समय बाद आपसे मिलने आ सकता है। आपको कोई काम को लेकर यदि समस्या चल रही थी, तो आप उसे दूर करने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई-लिखाई में एकाग्र होकर जुटना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। आपके बॉस से आपकी किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपने माता-पिता से मन की किसी इच्छा को लेकर बातचीत करनी होगी। जीवनसाथी आपके लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। आप दोनों एक दूसरे की बातों को समझेंगे, जिससे आपका रिश्ता और गहरा होगा। कार्यक्षेत्र में आपका कोई काम बनते-बनते रह सकता है। आपके अधिकारी आपके कामों से प्रसन्न रहेंगे। आपको बिजनेस में मन मुताबिक लाभ मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहने वाला है। परिवार में खुशियां रहेगी, क्योंकि आपके घर किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है। आप अपने बिजनेस में कोई बदलाव करेंगे और आपको अपने घर के रिनोवेशन पर भी अच्छा धन खर्च करेंगे। आपके ऊपर यदि कुछ कर्ज था, तो उसे भी आप काफी हद तक उतार सकते हैं। आप अपने किसी मित्र से धन उधार बहुत ही सोच विचार कर लें। आप अपनी जिम्मेदारियां को लेकर ढील न दें। यदि आपने किसी से कोई वादा किया है, तो आपको उसे पूरा करना होगा।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। आपको यदि कोई टेंशन लंबे समय से चल रही थी, तो वह दूर होगी। आप अपनी पारिवारिक समस्याओं को मिल बैठकर दूर करने की कोशिश करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। जीवनसाथी के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। आपको किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा। संतान से जुड़ा कोई मुद्दा आज सुलझेगा। आपकी किसी पुरानी गलती से आपको पछतावा होगा।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए धन-धान्य में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपका धन यदि कहीं फंसा हुआ था, तो उसके भी आपको मिलने की संभावना है, लेकिन आप किसी को धन उधार देने से बचें। आपकी कोई गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आप अपने घर की जरूरतों की चीजों की खरीदारी पर भी अच्छा धन खर्च करेंगे। रोजगार की तलाश में लगे लोगों को आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए किसी जोखिम भरे काम को करने से बचने के लिए रहेगा। आप अपने आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के प्रयासों में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों का अपनी पढ़ाई में ढील देने से बचना होगा। आपको लाभ की योजनाओं पर भी पूरा ध्यान देना होगा और आपको किसी काम को लेकर यदि समस्या चल रही थी, तो वह दूर होती दिख रही है। आप कोई बड़ा जोखिम लेने से बचें। कार्यक्षेत्र में आपके बॉस आपके कामों से खुश रहेंगे।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहेगा। आप अपनी संतान के साथ कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं, जहां आपको उनके मन में चल रही उलझनों को जानने की कोशिश करनी होगी। जीवनसाथी को किसी नई नौकरी के मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर काम का बोझ थोड़ा ज्यादा रहेगा, जिससे आपको उन्हें करने में कुछ कठिनाईयां आएंगी। आपका मन इधर-उधर के कामों का पर लगेगा। आपकी कोई पुरानी बीमारी के आज उभरने की संभावना है।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपको अपनी सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। आज आपकी आय में वृद्धि होगी। आपको किसी सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आप अपने बिजनेस को लेकर कोई बदलाव कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको यदि सेहत संबंधित कोई समस्या चल रही थी, तो वह भी दूर होती दिख रही है। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। भाई-बहन आपके कामों में आपका पूरा साथ देंगे और परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आप यदि किसी के साथ पार्टनरशिप में कोई काम करने की सोचेंगे, तो वह भी आप कर सकते हैं और आपका यदि कोई लेनदेन से संबंधित मामला अटका हुआ था, तो वह भी पूरा हो सकता है।

Related Articles

Back to top button