ट्रेनों में नहीं मिल रही कन्फर्म सीट, दिल्ली-बिहार की ट्रेनों में वेटिंग सूची 100 के पार

अलीगढ़:दिवाली और छठ पूजा पर घर जाने वाले यात्रियों को ट्रेनों में कन्फर्म टिकट के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है। दिल्ली से बिहार जाने वाली अधिकांश ट्रेनों में आरक्षित सीटों की वेटिंग 100 के पार पहुंच चुकी है।

रिजर्वेशन कराने वालों को यह लंबी वेटिंग लिस्ट परेशान कर रही है। खासकर दिल्ली-बिहार मार्ग पर बिहार, प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर जाने वाली सभी प्रमुख ट्रेनों में जगह नहीं है (नो रूम) की स्थिति है। बिहार जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस, गरीब रथ, कैफियात एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस, लिच्छवी, नार्थ ईस्ट, आम्रपाली एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, महानंदा एक्सप्रेस, सीमांचल, मगध, महाबोधि एक्सप्रेस आदि ट्रेनों में टिकट की सर्वाधिक मांग है। कन्फर्म टिकट न मिलने से यात्रियों की निगाहें अब तत्काल टिकट पर लगी हैं।

उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह के अनुसार दिवाली व छठ के त्योहार को लेकर यात्री रिजर्वेशन करा रहे हैं। ट्रेन में 24 घंटे पहले ही तत्काल टिकट की बुकिंग शुरू होती है। नो रूम के चलते तत्काल टिकट मिलने की संभावना भी बेहद कम है। त्योहार में कुछ अतिरिक्त ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button