खत्म हुआ इंतजार, 15 दिसंबर को दौड़ेगा कोलकाता, महिलाओं की भागीदारी बढ़ी

धावकों का इंतजार खत्म हो गया है। हर साल की तरह इस साल भी पूर्व भारत का सबसे बड़ा सामूहिक खेल उत्सव टाटा स्टील वर्ल्ड 25K कोलकाता, का 9वां संस्करण अब एक नए रूप में सज गया है। सिटी ऑफ ज्वॉय को प्रतिष्ठित वर्ल्ड एथलेटिक्स गोल्ड लेबल रेस – टाटा स्टील वर्ल्ड 25K मेज़बानी करने का गौरव प्राप्त हो रहा है। यह दुनिया की सबसे अमीर 25K दौड़ है, जिसमें पुरस्कार राशि 142,214 अमेरिकी डॉलर है।

इस रेस में कुछ तेज़ एथलीटों के साथ-साथ शौकिया धावक भी रविवार, 15 दिसंबर रेड रोड पर दौड़ेंगे। इसके लिए आज यानि गुरुवार सुबह 7.00 बहजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। यह 22 नवंबर, रात 11.59 मिनट तक जारी रहेगा। इसके बाद रजिस्ट्रेशन नहीं होंगे। अगर आपको दौड़ में हिस्सा लेना है, तो आपको 22 नवंबर रात 12 बजे से पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा।

यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में आयोजकों ने कहा, टाटा स्टील वर्ल्ड 25K कोलकाता को वर्ल्ड एथलेटिक्स गोल्ड लेबल प्रदान किया गया है, जो कि सख्त मानदंडों पर आधारित है। इसमें संगठनात्मक उत्कृष्टता, विश्वस्तरीय एलीट फील्ड, पुरुष और महिला धावकों के लिए समान पुरस्कार राशि, व्यापक चिकित्सा सहायता प्रणाली, दौड़ के लिए लाइव टेलीविजन कवरेज, मीडिया सुविधाएं, दौड़ के दौरान समय मापने वाले मैट, एक साफ और स्वच्छ मार्ग, और एआईएमएस प्रमाणित कोर्स शामिल हैं, ताकि सभी प्रतिभागियों के लिए एक सुखद दौड़ अनुभव सुनिश्चित किया जा सके।

यह केवल दौड़ नहीं, एकता का उत्सवः चाणक्य
इस मौके पर उपाध्यक्ष टाटा स्टील कॉर्पोरेट सेवाएं, चाणक्य चौधरी ने कहा, टाटा स्टील में, हम हमेशा खेल की शक्ति में विश्वास रखते हैं, जो समुदायों को एकजुट और प्रेरित करता है। टाटा स्टील वर्ल्ड 25K कोलकाता, जो अब एक प्रतिष्ठित वर्ल्ड एथलेटिक्स गोल्ड लेबल रेस है, केवल एक दौड़ नहीं है बल्कि दृढ़ता, फिटनेस और एकता का उत्सव है।

यह मान्यता दौड़ के विश्वस्तरीय मानकों की पुष्टि करती है, जिससे एलीट एथलीटों को आकर्षित किया जा सके और कोलकाता को वैश्विक मंच पर प्रदर्शित किया जा सके। यह गर्व की बात है कि शहर इस आयोजन को हर साल स्वीकार करता है। हम सभी वर्गों के समाज से भागीदारी को प्रोत्साहित करके इस संस्करण को और भी यादगार बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। टाटा स्टील वर्ल्ड 25K कोलकाता ने पश्चिम बंगाल में स्वास्थ्य, फिटनेस, समावेश, स्थिरता और दान के प्रतिमान को पुनर्परिभाषित किया है।

Related Articles

Back to top button