चुनाव से पहले वायरल हुआ ‘देवा भाऊ’ वीडियो; फडणवीस को बताया ‘आधुनिक महाराष्ट्र के निर्माता’

मुंबई:  आधुनिक महाराष्ट्र के निर्माता ‘देवा भाऊ’ का मराठी भाषा में बनाया गया 4 मिनट का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें राज्य की विभिन्न परियोजनाओं और बुनियादी ढांचे में विकास को मुद्दा बनाकर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को आधुनिक महाराष्ट्र के निर्माता के रूप में दिखाया गया है।

‘देवा भाऊ’ गीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेशी हस्तियों के साथ देवेंद्र फडणवीस के वीडियो और तस्वीरों का भी उपयोग किया गया है। युवा, बुजुर्ग और युवाओं के बीच उनकी लोकप्रियता, महाराष्ट्र के त्योहारों के प्रति फडणवीस की भक्ति, वारकरी समुदाय के लिए उनके काम और योगदान को दर्शाती है।

वीडियो में नागपुर-मुंबई समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे, मुंबई में मेट्रो विस्तार का नेटवर्क और अन्य बुनियादी ढांचे के साथ ही, फडणवीस के 2014 से 2019 और फिर 2022 से लेकर अब तक के कार्यों को इस गाने के जरिए दर्शाया गया है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता हैं। मराठी में गीत गाया गया है कि रात्रंदिन एक लक्ष्य, एक ध्यास ज्याचा, देश हाच धर्म प्राण आणि श्वास ज्याचा । राखेतून उठतो अन घेतो भरारी। इस गाने के बोल ऐसे हैं कि हर किसी को पसंद आएंगे।

सोशल मीडिया पर लोग “देवा भाऊ” गाने को डीएफ बता रहे हैं। डीएफ का मतलब है देवेन्द्र फडणवीस। 4 मिनट के इस गाने को देवा भाऊ के नाम से भी टैग किया जा रहा है। यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लाखों लोग इसे पसंद कर रहे हैं। महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा चुनावों की घोषणा होने की संभावना है। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने इस चुनाव में फडणवीस को पूरा अधिकार दिया है जिससे वे स्वाभाविक रूप से प्रदेश में भाजपा का चेहरा बन गए हैं। इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद आधुनिक महाराष्ट्र के निर्माता के रूप में देवेन्द्र फडणवीस की छवि बनी है।

Related Articles

Back to top button