शिमला में नशे के खिलाफ दौड़, युवाओं के साथ बुजुर्गों, दिव्यांगों ने भी दिखाया दम

शिमला:  हिमाचल पुलिस की ओर से आयोजित 11वीं हाफ मैराथन में महिला वर्ग में रूबी कश्यप और पुरुष में मनोज सिंह प्रथम रहे। रविवार को आयोजित मैराथन में पुलिस, सेना के जवानों के अलावा विद्यार्थियों, बुजुर्गों, दिव्यांगों ने भी खूब जोश दिखाया। करीब 3,150 प्रतिभागियों ने रिज मैदान से दौड़ नशे से दूर रहने का संदेश दिया। सुबह राज्यपाल शिवप्रताप शुक्ल ने मैराथन को हरी झंडी दिखाई। मैराथन रिज मैदान से ओकओवर होते हुए नवबहार, संजौली, ढली से मशोबरा के हिप्पा से वापस रिज पर आकर समाप्त हुई। कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

21.5 किमी की हाफ मैराथन में महिला वर्ग में रूबी कश्यप प्रथम, अर्पिता द्वितीय, करीजो तृतीय रहीं। जबकि पुरुष वर्ग में मनोज सिंह प्रथम, रोहित द्वितीय व शिवकुंडू तृतीय रहे। दोनों वर्गों में प्रथम पुरस्कार के तौर पर 51 हजार, द्वितीय को 31 हजार और तृतीय को 21 हजार रुपए दिए गए। वहीं, 10 किमी मिनी मैराथन में महिला वर्ग में मुन्नी प्रथम, ज्योति बाला द्वितीय व रवीना कुमार तृतीय रहीं। पुरुष वर्ग में सौरभ ठाकुर प्रथम, लवप्रीत सिंह द्वितीय और सूरज तीसरे स्थान पर रहे।

3 किमी की ड्रीम रन में दिव्यांग वर्ग में त्रिलोक प्रथम, 46 से 60 वर्ष की आयु में महिलाओं में बिजेटा सा और पुरुषों में तारा चंद प्रथम रहे। 10 से 15 वर्ष में सावन, लड़कियों में अनामिका प्रथम रहीं। 31 से 45 वर्ष में महिलाओं में हिमा देवी, पुरुषों में शशि भूषण ने पहला स्थान प्राप्त किया। 61 से 74 वर्ष में महिला वर्ग में नीलम शर्मा, पुरुषों में गोपाल सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। 16 से 30 वर्ष में लड़कियों में विपाशा, लड़कों में शिवांश ने पहला स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम में डीजीपी अतुल वर्मा, आईजी जहूर जैदी, प्रेम ठाकुर, डीआईजी राहुल नाथ, गुरदेव शर्मा, सेवानिवृत्त आईजी दलजीत ठाकुर, एसपी शिमला संजीव कुमार गांधी भी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button