इस वजह से ऋतुराज नहीं खेलेंगे टी20 सीरीज, ऑस्ट्रेलिया दौरे से जुड़ा है मामला, रिपोर्ट में खुलासा

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद अब भारतीय टीम की नजर टी20 सीरीज पर है। छह अक्तूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में टीम की घोषणा भी की थी। हैरानी की बात यह है कि इस टीम में ऋतुराज गायकवाड़ को नहीं चुना गया है। अब एक रिपोर्ट में उनके बोर्ड द्वारा नहीं चुने जाने की वजह का खुलासा हुआ है।

भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार से शुरू होने जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान नियुक्त किया गया है। इस टीम में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जबकि युवाओं को मौका मिला है। जिम्बाब्वे दौरे पर दमदार प्रदर्शन करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को इस टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। वह फिलहाल ईरानी कप में खेलते नजर आ रहे हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, युवा बल्लेबाज को आगामी टी20 सीरीज के लिए नहीं चुनने के पीछे भारतीय चयनकर्ताओं की एक रणनीति है। एक सूत्र के अनुसार, भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस दौरान रोहित और जायसवाल भारत के सलामी बल्लेबाज होंगे। उनके बैकअप के तौर पर गायकवाड़ को चुना जा सकता है।

Related Articles

Back to top button