पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने के लिए रोज तीन घंटे मेहनत कर रहीं बेटियां

प्रादेशिक स्कूली हॉकी प्रतियोगिता गोरखपुर में खेली जाएगी। वाराणसी मंडल के खिलाड़ियों ने लालपुर के डॉ. भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में अभ्यास किया।

हॉकी कोच इदरीस अहमद ने बताया कि खिलाड़ियों को पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने की ट्रेनिंग दी जा रही है। हॉकी वाराणसी के अध्यक्ष डॉ. एके सिंह ने बताया कि गत वर्ष वाराणसी मंडल सेमीफाइनल तक पहुंची थी। इस समय अंडर-14 आयु वर्ग की खिलाड़ी रोज तीन घंटे अभ्यास कर रही हैं। मैच से एक घंटे पहले खिलाड़ियों वॉर्म अप, शारीरिक अभ्यास, स्ट्रेचिंग और योग कराया जाता है।

तनु यादव और रोशनी पटेल की अगुवाई में टीम एस्ट्रोटर्फ पर भी मेहनत कर रही है। वाराणसी की टीम सात से 11 अक्तूबर तक खेलेगी। कोच ने बताया कि शुरू से आक्रमण की रणनीति बनाई गई है, ताकि जब तक विपक्षी टीम संभले तब तक टीम को लीड मिल चुकी हो। टीम के सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हैं।

विजेता खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत
चौथे विभागीय सीनियर नेशनल हॉकी प्रतियोगिता में पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के अतुलदीप ने रजत और अखिल भारतीय इंटर रेलवे प्रतियोगिता में कमालुद्दीन ने टीम को कांस्य पदक दिलाया। ऐसा पहली बार हुआ है जब पूर्वोत्तर रेलवे की टीम ने कांस्य जीता है। वापस लौटने पर मंडल रेल प्रबंधक वीनित श्रीवास्तव ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। संचालन अशोक कुमार, धन्यवाद सतीष नारायण सिंह ने किया।

मंडलीय प्रतियोगिता में खेलेंगे 15 बॉक्सर
68वीं माध्यमिक विद्यालयीय जनपदीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता संदहा स्थित एक एकेडमी के रिंग में खेली गई। सीएम एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज भेलूपुर की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में जिले के दस जोन के करीब 80 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इसमें से 15 खिलाड़ियों का चयन मंडलीय प्रतियोगिता के लिए हुआ।

Related Articles

Back to top button