सेना और आतंकवादियों में मुठभेड़, लेफ्टिनेंट कर्नल सहित छह सैनिक मारे गए; छह आतंकी भी ढेर

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक मुठभेड़ में छह सैनिक और छह आतंकवादी मारे गए। मरने वालों में एक सेना का अधिकार भी शामिल है। सेना ने शनिवार को यह जानकारी दी।

सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने बताया कि यह मुठभेड़ शुक्रवार की देर रात उत्तरी वजीरिस्तान जिले के स्पिनवाम इलाके में हुई। इस मुठभेड़ में लेफ्टिनेंट कर्नल मुहम्मद अली शौकत सहित छह सैनिक और छह आतंकवादी मारे गए। लेफ्टिनेंट शौकत (43 वर्षीय) आतंकवादियों के खिलाफ अभियान का नेतृत्व कर रहे थे। लेकिन वह आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में मारे गए।

आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। टीटीपी को 2007 में कई सशस्त्र संगठनों के एक छत्र समूह के रूप में स्थापित किया गया था और पाकिस्तान की सरकार ने इसे ‘फितना-अल-ख्वारिज’ घोषित किया था।

पाकिस्तान सरकार बार-बार आरोप लगाती है कि टीटीपी अफगानिस्तान के सुरक्षित ठिकानों से अपने अभियान का संचालन कर रही है। हालांकि, अफगान तालिबान इसे खारिज करता है। तालिबान के काबुल में सत्ता संभालने के बाद से पाकिस्तानी में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है।

Related Articles

Back to top button