क्या करन जौहर की कंपनी में सब ठीक चल रहा है? दावा- हिस्सेदारी बेचने के लिए सारेगामा से बातचीत

बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशक करन जौहर की कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि आरपी संजीव गोयनका के स्वामित्व वाली म्यूजिक कंपनी सारेगामा इंडिया लिमिटेड करन जोहर की कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस में बड़ी हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है। मामले की जानकारी रखने वाले तीन लोगों ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि उन्होंने कहा है कि डील अब भी अंतिम चरण में नहीं पहुंची है और दोनों पक्ष पीछे हट सकते हैं।

धर्मा प्रोडक्शंस क्यों कर रही हिस्सेदारी बेचने के लिए बातचीत?
खबर देने वाले सूत्रों के अनुसार बॉक्स ऑफिस की उठापटक, अभिनेताओं की बढ़ती फीस और सैटेलाइट व डिजिटल अधिकारों पर निर्भरता खत्म होने से कंपनी के लिए अकेले संचालन करना मुश्किल साबित हो रहा था। इसे देखते हुए कंपनी ने हिस्सेदारी बेचने का फैसला लिया।

धर्मा प्रोडक्शंस कुछ समय से सक्रिय रूप से निवेश की तलाश कर रहा है। इसके लिए कंपनी कई बड़े समूहों और उद्योगपतियों के साथ बातचीत कर रही है। दूसरी ओर, सारेगामा, जिसने पहले ही डिजिटल मनोरंजन कंपनी पॉकेट एसेस पिक्चर्स में बहुलांश हिस्सेदारी हासिल कर ली है, अपनी कंटेंट और मार्केटिंग रणनीतियों को मजबूत करने की दिशा में आगे बढ़ रही है। दोनों ही कंपनियों ने इस मामले में फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है।

सारेगामा क्यों दिखा रहा करन जोहर की कंपनी में दिलचस्पी?
इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के अनुसार पिछले कुछ सालों में, सारेगामा ने कंटेंट के मोर्चे पर आक्रामक रूप से दांव लगाया लेकिन वह फिल्म या ओटीटी प्रोडक्शन के मामले में अपनी छाप नहीं छोड़ पाया। हालांकि, इसके म्यूजिक कैटलॉग की बदौलत, कंपनी का मूल्यांकन बहुत अधिक है और देश के शीर्ष फिल्म प्रोडक्शन हाउस में से एक में हिस्सेदारी हासिल करने के लिए इसके पास पर्याप्त साधन हैं।

Related Articles

Back to top button