शुरुआती झटके के बाद क्रावले और रूट ने इंग्लैंड को संभाला, पोप खाता खोले बिना आउट हुए

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला मुल्तान में खेला जा रहा है। पाकिस्तान की पहली पारी समाप्त हो गई है और उसने 556 रन बनाए हैं। जवाब में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को शुरुआती झटका दिया है और कप्तान ओली पोप खाता खोले बिना आउट हो गए। पोप के जल्दी आउट होने के बाद जैक क्रावले ने जो रूट के साथ मिलकर इंग्लैंड की पारी को संभालने की कोशिश की है।

पाकिस्तान के लिए पहले दिन जहां अब्दुल्लाह शफीक और कप्तान शान मसूद ने शतक जड़े। वहीं, दूसरे दिन मंगलवार को अघा सलमान ने शतक जड़ा। सलमान 104 रन बनाकर नाबाद लौटे। सलमान के अलावा सउद शकील भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह 82 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड के लिए स्पिनर जैक लीच ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके।

इससे पहले, पाकिस्तान टीम को दूसरे दिन पहला और ओवरऑल पांचवां झटका नसीम शाह के रूप में लगा। उन्होंने 81 गेंद में 33 रन की पारी खेली। नसीम ने अपनी पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाए। उन्होंने शकील के साथ पांचवें विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी निभाई। नसीम के आउट होने के बाद मोहम्मद रिजवान खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। ब्राइडन कार्स ने नसीम को, जबकि जैक लीच ने रिजवान को आउट किया। इसके बाद अच्छी बल्लेबाजी कर सऊद शकील भी आउट हो गए। वह शतक से चूक गए। शकील ने 177 गेंद में आठ चौके की मदद से 82 रन की पारी खेली। इसके बाद आमिर जमाल सात रन बनाकर ब्राइडन कार्स का शिकार बने।

पाकिस्तान की पारी को इसके बाद सलमान ने शाहीन अफरीदी के साथ मिलकर संभाला, लेकिन लीच ने शाहीन को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। लीच का यह इस मैच का तीसरा विकेट था। शाहीन 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके कुछ देर बाद जो रूट ने अबरार अहमद को आउट कर पाकिस्तान को ऑलआउट कर दिया। अबरार अंतिम बल्लेबाज के रूप में तीन रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड की ओर से लीच के अलावा गस एटकिंसन और ब्राइडन कार्स ने दो-दो विकेट लिए, जबकि क्रिस वोक्स, शोएब बशीर और रूट को एक-एक विकेट मिला।

Related Articles

Back to top button