दुर्गा अष्टमी के दिन ऐसे करें मेकअप कि पसीना भी कुछ बिगाड़ नहीं पाएगा

नवरात्रि में अष्टमी के दिन का काफी महत्व होता है। शारदीय नवरात्रि में आने वाली अष्टमी को दुर्गा अष्टमी कहते हैं। इस दिन मां महागौरी की पूजा की जाती है। इस दिन लोग मां दुर्गा के दर्शन के लिए जगह-जगह लगे पंडाल में भी जाते हैं। नवरात्रि के ये नौ दिन महिलाओं के लिए बेहद खास होते हैं। इन नौ दिनों में वो खूब अच्छे से सजती-संवरती हैं।

अब जब नवरात्रि अपने समापन की तरफ बढ़ रही है तो अष्टमी और नवमी पर तो आपका और अच्छे से सजना बनता है। कई बार ऐसा होता है कि हम अच्छी तरह से सजके घर से निकलते हैं, लेकिन बाहर की गर्मी हमारा पूरा लुक ही खराब कर देती है। ऐसे में यहां आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं, जिनको फॉलो करने के बाद अगर आप तैयार होंगी तो पंडाल में भीड़ और गर्मी से भी आपका लुक खराब नहीं होगा।

त्वचा को करें तैयार

मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छे से क्लींजर की मदद से साफ करें ताकि अतिरिक्त तेल और गंदगी हट जाए। इसके बाद, एक हल्का और ऑयल-फ्री मॉइस्चराइजर लगाएं ताकि त्वचा हाइड्रेटेड रहे। इसके बाद चेहरे पर अच्छी तरह से प्राइमर का इस्तेमाल अवश्य करें।

लॉन्ग-लास्टिंग फाउंडेशन चुनें

दुर्गा पूजा में जाना है तो उसके लिए ऑयल-फ्री और लॉन्ग-वियर फाउंडेशन का उपयोग करें। ऐसे फाउंडेशन जो मैट फिनिश देते हैं, पसीने के कारण मेकअप को पिघलने से बचाते हैं। अगर फाउंडेशन इस्तेमाल नहीं करना चाहती तो आप बीबी या सीसी क्रीम भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

सेटिंग पाउडर है जरूरी

अपने मेकअप को लॉक करने के लिए सेटिंग पाउडर का इस्तेमाल करें। यह पसीने और तेल को सोख लेता है और मेकअप को लंबे समय तक टिकने में मदद करता है। पाउडर का इस्तेमाल हल्का ही करें, ज्यादा होने पर इससे आपका मेकअप खराब हो सकता है।

वाटरप्रूफ आईमेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल

अब बारी आती है आई मेकअप की तो आप वाटरप्रूफ आईलाइनर और मस्कारा का उपयोग करें ताकि आंखों का मेकअप पसीने से न बहे। अगर आप आईशैडो लगा रही हैं तो ये क्रीम बेस्ड होना चाहिए।

ब्लश

पाउडर ब्लश की बजाय क्रीम या जेल बेस्ड प्रोडक्ट्स का उपयोग करें। यह पसीने के बावजूद चेहरे पर बेहतर तरीके से टिका रहेगा और नेचुरल लुक देगा।

लिपस्टिक

गर्मी के मौसम में पसीने के कारण लिपस्टिक जल्दी फैल सकती है, इसलिए लॉन्ग-लास्टिंग और मैट लिपस्टिक का चयन करें। अगर आप शाइनी लुक चाहती हैं तो पहले मैट लिपस्टिक लगाएं और फिर हल्का ग्लॉस अप्लाई करें।

Related Articles

Back to top button