‘जिगरा’ से पहले धर्मा प्रोडक्शंस की इन फिल्मों में दिख चुकी हैं आलिया भट्ट, जानें कैसा रहा हाल?

आलिया भट्ट की फिल्म जिगरा हाल ही में रिलीज हुई है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत नहीं की है। रिलीज से पहले इस फिल्म का काफी ज्यादा प्रचार किया गया, लेकिन टिकट खिड़की पर इस फिल्म ने पहले दो दिन में उम्मीद के मुताबिक कलेक्शन नहीं किया। इस फिल्म का निर्माण आलिया भट्ट ने धर्मा प्रोडक्शंस के साथ मिलकर किया है। इससे पहले भी वह इस बैनर की कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। आइए जानते हैं कैसा रहा इन फिल्मों का प्रदर्शन

स्टूडेंट ऑफ द ईयर
आलिया भट्ट ने अपनी शुरुआत फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से की थी। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और वरुण धवन भी नजर आए थे। धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्देशन करण जौहर ने किया था। फिल्म को दर्शकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी। 70 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ फिल्म को सेमी-हिट घोषित किया गया था।

टू स्टेट्स
आलिया भट्ट की हिट फिल्मों में टू स्टेट्स का नाम भी शामिल है। इस फिल्म में वह अर्जुन कपूर के साथ नजर आई थीं। चेतन भगत की किताब पर आधारित यह फिल्म दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आई थी। फिल्म का निर्देशन अभिषेक वर्मन ने किया था। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 102.3 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया
स्टूडेंट ऑफ द ईयर के बाद आलिया भट्ट फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में वरुण के साथ एक बार फिर से बड़े पर्दे पर नजर आई थीं। फिल्म का निर्देशन शशांक खेतान ने किया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 76.81 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। टिकट खिड़की पर इस फिल्म को हिट घोषित किया गया था।

शानदार
शाहिद कपूर और आलिया भट्ट साल 2015 की फिल्म शानदार में एक साथ नजर आए थे। विकास बहल के निर्देशन में बनी इस फिल्म के निर्माताओं में धर्मा प्रोडक्शंस का नाम भी शामिल था। दर्शकों पर यह फिल्म कुछ खास जादू नहीं चला सकी थी। 43.13 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी।

कपूर एंड संस
कपूर एंड संस में आलिया भट्ट के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा, फवाद खान भी नजर आए थे। फिल्म की कहानी दर्शकों को पसंद आई थी। हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी। इस फिल्म ने 73.29 करोड़ रुपये बटोरे थे, जिसकी वजह से इसे सेमी-हिट घोषित किया गया था।

डियर जिंदगी
आलिया भट्ट की हिट फिल्मों में डियर जिंदगी का नाम भी शामिल है। इस फिल्म में शाहरुख खान भी दिखे थे। गौरी शिंदे के निर्देशन में बनी यह फिल्म टिकट खिड़की पर अच्छा कलेक्शन करने में कामयाब रही थी। 68.16 करोड़ रुपये के साथ यह फिल्म हिट साबित हुई थी।

Related Articles

Back to top button