तरनतारन में पोलिंग बूथ के बाहर फायरिंग, छिटपुट घटनाओें के बीच पंचायत चुनाव संपन्न

चंडीगढ़:  पंजाब में मंगलवार को 9,398 पंचायतों में सरपंच व पंच के पदों के लिए सुबह 8 से लेकर शाम 4 बजे तक मतदान हुआ। झड़प-हंगामे की छिटपुट घटनाओं के बीच वोटिंग पूरी हो गई है। तरनतारन में वोटिंग के लिए लाइन में लगने को लेकर विवाद में गोली चल गई।

तरनतारन में फायरिंग
सीमांत जिला तरनतारन में वोटिंग के दौरान फायरिंग हो गई। गांव सोहल सैन भगत में पोलिंग बूथ के बाहर गोलियां चली हैं। गोली लगने से एक व्यक्ति घायल हो गया है। विवाद लाइन में लगने को लेकर शुरू हुआ था। इस दौरान कई लोगों की पगड़ियां भी उतरी है।
कोठे अठ चक्क में वोटिंग लिस्ट अलग होने पर हंगामा
जगरांव के कोठे अठ चक्क में वोटिंग रोकी गई। पोलिंग बूथ के अंदर व बाहर वोटर लिस्ट अलग अलग होने पर हंगामा हो गया।

तहसील जगरांव के गांव पोना एवं डल्ला में सरपंच चुनाव रद्द
जगरांव जिला चुनाव अधिकारी कम डिप्टी कमिश्नर ने सोमवार की शाम को आदेश जारी करके तहसील जगरांव के गांव पोना एवं डल्ला में सरपंच के चुनाव को रद्द कर दिया है। पंजाब चुनाव आयोग के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। इन दोनों गांवों के सरपंचाें के चुनाव के लिए तारीखों का बाद में ऐलान किया जाएगा।

अमृतसर के गांव कोट रजादा में मतदान बंद
अमृतसर के अजनाला के अंतर्गत आने वाले गांव कोट रजादा में कुछ मतपत्र छूट जाने के कारण फिलहाल मतदान बंद है। बैलेट पेपर गायब होने पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने विरोध जताया। उन्होंने कहा कि नए मतपत्र मिलने के बाद ही हम मतदान शुरू करेंगे। कुल 425 वोटों में से करीब 100 वोट गायब हैं।

सुल्तानपुर लोधी के गांव गिल्लां में मतदान का बायकाॅट
कपूरथला की सब डिवीज़न सुल्तानपुर लोधी के गांव गिल्लां में पंचायत चुनाव का एक पक्ष के समर्थकों ने बायकाट कर दिया और प्रशासन पर वोटर सूची में धांधली के आरोप लगाए है। ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है।

Related Articles

Back to top button