पहले टेस्ट में रोहित तोड़ सकते हैं सहवाग का महारिकॉर्ड, कप्तानी में छोड़ सकते हैं कोहली को पीछे

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज करने के बाद अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड को मात देने के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच 16 अक्तूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। बेंगलुरु टेस्ट में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की नजर बड़े रिकॉर्ड पर रहेगी। वह आगामी मैच में वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली जैसे स्टार खिलाड़ियों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

आइये जानते हैं कि आगामी सीरीज में किन पांच रिकॉर्ड्स को रोहित तोड़ सकते हैं….

टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बनने का मौका
पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 103 मैचों में 90 छक्के लगाए। रोहित शर्मा इस मामले में दूसरे पायदान पर हैं। उन्होंने अब तक खेले 61 मुकाबलों में 87 छक्के लगाए हैं। चार छक्के लगाते ही वह सहवाग के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे और टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

दो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के चक्रों में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बनने का मौका
रोहित शर्मा ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में अब तक खेले गए 11 मैचों में 742 रन बनाए हैं। अगर वे न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 258 रन और बना लेते हैं, तो हिटमैन दो डब्ल्यूटीसी चक्रों में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के 2019-21 संस्करण में भारतीय दिग्गज ने टीम के लिए 12 मैचों में कुल 1094 रन बनाए थे।

Related Articles

Back to top button