भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, चोट के कारण तेज गेंदबाज हुआ बाहर

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड की टीम को तगड़ा झटका लगा है। उनके तेज गेंदबाज बेन सीयर्स घुटने की चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। बता दें कि, भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज बुधवार यानी 16 अक्तूबर से होगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। बांग्लादेश के खिलाफ खत्म हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत के बाद भारतीय टीम की नजर इस सीरीज में क्लीन पर होगी।

टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले न्यूजीलैंड की टीम को लगा झटका
न्यूजीलैंड के श्रीलंका दौरे पर सीयर्स ने बाएं घुटने में दर्द की शिकायत की थी। घर पर किए गए स्कैन से पता चला कि उनके मेनिस्कस में चोट है, जिसके कारण बोर्ड को मेडिकल टीम से सलाह लेनी पड़ी। अब न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया, चिकित्सकों की सलाह के बाद यह फैसला लिया गया कि वह सीरीज नहीं खेलेंगे। उनके सर्वश्रेष्ठ उपचार और रिहैबिलिटेशन के बारे में जल्दी ही फैसला लिया जाएगा।

सीयर्स की जगह किसे मिला मौका?
सीयर्स की जगह बोर्ड ने जैकब डफी को उनके विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया है। वह बुधवार को भारत के लिए रवाना होंगे। उन्होंने अब तक न्यूजीलैंड के लिए छह वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 11-11 विकेट चटकाए हैं। वहीं, 102 प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 299 विकेट लिए हैं।

Related Articles

Back to top button