एंबुलेंस चालक ने भाजपा नेता के भतीजे की लाश को ले जाने से किया मना, गिड़गिड़ाते रहे घरवाले; न आया रहम

आगरा: आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में निजी एंबुलेंस संचालकों की मनमानी चल रही है। भाजपा नेता के भतीजे के शव को मोर्चरी तक ले जाने से चालक ने मना कर दिया। किराया देने की बात कहने पर अभद्रता की और कहा कि यह सरकारी नहीं है, हम शव लेकर नहीं जाते। बात बढ़ने पर तीखी बहस हुई। परिजन को शव को मजबूरन स्ट्रेचर पर लेकर मोर्चरी तक लेकर जाना पड़ा।

श्यामो गांव निवासी विजय सिंह लोधी ने बताया कि वह भाजपा में श्यामो मंडल अध्यक्ष हैं। भतीजा सूरज राजपूत (24) के विषाक्त पदार्थ खाने पर 28 सितंबर को एसएन के मेडिसिन विभाग में इलाज चल रहा था। बुधवार की देर रात मौत होने पर तड़के 4 बजे पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी लेकर जाना था।

मेडिसिन विभाग के गेट के समीप निजी एंबुलेंस खड़ी थी। चालक से मोर्चरी तक शव पहुंचाने के लिए कहा तो उसने कहा कि यह प्राइवेट एंबुलेंस है। मैंने कहा कि किराया ले लो भाई…। इस पर चालक बोला कि मरे हुए लोगों को लेकर नहीं जाते। अभद्रता पर उतर आया। एक ओर निजी एंबुलेंस चालक आ गया और धक्का-मुक्की करने लगे। गेट पर ही एसएन की एंबुलेंस खड़ी थी, उसका चालक भी शव लेकर नहीं गया। स्ट्रेचर पर शव को ले जाना पड़ा।

इसकी प्राचार्य से भी शिकायत की है, मुख्यमंत्री से भी शिकायत की बात कही है। प्राचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता का कहना है कि सुरक्षा गार्ड को निजी एंबुलेंस पर रोक लगाने के लिए सख्त निर्देश हैं। इनके खिलाफ कार्रवाई करने पर पुलिस को भी पत्र लिखा है।

1500 रुपये किराया लेने की जांच
वक्ष एवं क्षय रोग विभाग से मरीज को रेडियो डायग्नोस्टिक सेंटर तक लेकर जाने के लिए 1500 रुपये किराया ले लिया था। इसकी शिकायत प्राचार्य से की, इस पर जांच की जा रही है। प्राचार्य ने बताया कि चौकड़ा निवासी अमन राघव से निजी एंबुलेंस चालक के 1500 रुपये किराया लेने के मामले में जांच करा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button