‘जो छिपा है, जरूरी नहीं…’, बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में उनके बेटे का रहस्यमयी पोस्ट

मुंबई:  राकांपा नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में नौ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। उनके बेटे जीशान सिद्दीकी ने शुक्रवार को एक रहस्यमयी पोस्ट साझा किया। इसी दिन उन्होंने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस से भी मुलाकात की। इस मुलाकात में उन्होंने फड़णवीस को अपने पिता की हत्या के मामले में अब तक की पुलिस जांच की पूरी जानकारी दी। इससे पहले गुरुवार को जीशान सिद्दीकी ने अपने परिवार के लिए न्याय की मांग की थी। इसके साथ ही उन्होंने अपील करते हुए कहा था कि उनके पिता की मौत का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए और न ही इसे व्यर्थ में जाने देना चाहिए।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए जीशान सिद्दीकी ने कहा, “जो छिपा है, जरूरी नहीं कि वह सो रहा हो। जो सामने दिख रहा है, जरूरी नहीं कि वह बोलता हो।”

बाबा सिद्दीकी का था दाऊद इब्राहिम से संबंध: दावा
12 अक्तूबर को मुंबई के बांद्रा इलाके में जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के पास बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अबतक नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें से पांच को पनवेल और कर्जत में छापेमारी के दौरान शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। इस घटना की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक शूटर ने की। शूटर ने दावा किया था कि बाबा सिद्दीकी एक अच्छे इंसान नहीं थे और उनका संबंध भारत के मोस्ट वॉन्टेड अपराधी दाऊद इब्राहिम से था।

योगेश उर्फ राजू (26), जो लॉरेंस बिश्नोई-हाशिम बाबा गिरोह से जुड़ा है, लेकिन उसका बाब सिद्दीकी की हत्या से कोई लेनादेना नहीं है, ने कहा, “उनके खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत आरोप थे। कहा जाता है कि वह दाऊद से जुड़ा हुआ था। जब लोग ऐसे व्यक्तियों से जुड़ते हैं तो कुछ न कुछ होना तय है। बाबा सिद्दीकी के साथ कुछ ऐसा ही हुआ।”

बता दें कि बाबा सिद्दीकी की हतया की जांच जारी है। उनकी हत्या के बाद बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दरअसल, मुंबई पुलिस को धमकी भरा एक संदेश मिला, जिसमें जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ अपने विवाद को सुलझाने का दावा करते हुए सलमान खान से पांच करोड़ रुपये की मांग की गई। संदेश में चेतावनी भी दी गई थी कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो बाबा सिद्दीकी से भी बुरा हाल होगा।

Related Articles

Back to top button