‘सिटाडेल हनी बन्नी’ का हिस्सा थीं प्रियंका चोपड़ा, जानें फिर कैसे कटा सीरीज से पत्ता?

‘सिटाडेल इंडिया’ को अब ‘सिटाडेल: हनी बन्नी’ के नाम से जाना जाता है। इसकी कहानी रिचर्ड मैडेन-प्रियंका चोपड़ा के मूल शो ‘सिटाडेल’ (रूसो ब्रदर्स द्वारा समर्थित) से निकली है। राज और डीके का ‘सिटाडेल: हनी बन्नी’ शो के इतालवी संस्करण ‘सिटाडेल: डायना’ की कहानी का अनुसरण करेगा। इसमें प्रियंका के किरदार नादिया से एक लिंक है। प्रियंका वरुण धवन और सामंथा के साथ ‘हनी बन्नी’ का हिस्सा बनने जा रही थीं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। सीरीज के निर्माता और निर्देशक राज और डीके ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि ऐसा क्या हुआ कि चीजें बदल गईं-

‘सिटाडेल: हनी बन्नी’ का हिस्सा थीं प्रियंका चोपड़ा
राज और डीके ने एक इंटरव्यू में बताया कि प्रियंका ‘सिटाडेल: हनी बन्नी’ का हिस्सा बनने वाली थीं, जिसमें वरुण धवन और सामंथा मुख्य भूमिका में हैं। दिलचस्प बात यह है कि वरुण और सामंथा, प्रियंका के किरदार नादिया के माता-पिता की भूमिका निभाते हैं। इस प्रकार, प्रियंका को भी इस शो का हिस्सा होना था। हालांकि, अंतिम स्क्रिप्ट से अभिनेत्री का नाम हटाना पड़ा। ऐसा क्यों हुआ इसका खुलासा भी राज और डीके ने कर दिया है।

राज और डीके ने बताया बदलाव का कारण
निर्देशकों ने उल्लेख किया कि प्रियंका सीरीज के तीन ड्राफ्ट में से एक में थीं और वह पहले ड्राफ्ट में सीरीज का हिस्सा थीं। इस तरह हमें एक दिलचस्प समानांतर कहानी देखने को मिलने वाली थी। हालांकि, कोविड 19 प्रतिबंधों के कारण इसे शूट नहीं किया जा सका। प्रियंका के सेगमेंट को यूरोप में शूट किया जाना था लेकिन यह संभव नहीं हो सका क्योंकि लॉकडाउन के दौरान यात्रा करना प्रतिबंधित था। आखिरकार, उन्हें नादिया को सीधे कहानी में शामिल किए बिना एक और मसौदा देखना पड़ा।

कब होगा ‘सिटाडेल: हनी बन्नी’ का प्रीमियर
‘सिटाडेल: हनी बन्नी’ में वरुण धवन और सामंथा के अलावा के के मेनन और साकिब सलीम भी हैं। वरुण और सामंथा एक ऐसे जोड़े की भूमिका निभाते हैं जो संयोगवश एक जासूसी एजेंसी में शामिल हो जाते हैं। वे नादिया (प्रियंका चोपड़ा) के माता-पिता भी हैं। ‘द फैमिली मैन’ के निर्माता राज और डीके द्वारा निर्देशित यह सीरीज 7 नवंबर से अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी।

Related Articles

Back to top button