बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान का शिवसेना उद्धव पर हमला, कहा- साथ रहना कभी उनकी फितरत में नहीं था

मुंबई:  एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे और बांद्रा पूर्व से विधायक जीशान सिद्दीकी ने शिवसेना उद्धव पर हमला बोला है। उनकी विधानसभा सीट से शिवसेना उद्धव की ओर से उम्मीदवार उतारे जाने के बाद जीशान ने कहा कि साथ रहना कभी भी उनकी फितरत में नहीं था।

जीशान सिद्दीकी ने एक्स पर लिखा कि सुना है पुराने दोस्तों ने बांद्रा ईस्ट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। साथ रहना कभी उनके स्वभाव में नहीं था। सिर्फ उन्हीं से रिश्ता रखो जो तुम्हें सम्मान देते हों। अब जनता ही फैसला करेगी।

कांग्रेस ने कर दिया था निलंबित
पिछले विधानसभा चुनाव में बांद्रा पूर्व सीट से कांग्रेस के टिकट पर जीशान सिद्दीकी ने विधायक चुने गए थे। हाल ही में विधान परिषद चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने पर कांग्रेस ने जीशान को पार्टी से निलंबित कर दिया था। महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन में कांग्रेस, शिवसेना उद्धव और एनसीपी शरद शामिल हैं।

12 अक्तूबर को कर दी गई थी एनसीपी नेता की हत्या
12 अक्तूबर को विधायक जीशान सिद्दीकी के पिता और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। साल की शुरुआत में ही बाबा सिद्दीकी कांग्रेस छोड़कर एनसीपी अजित में शामिल हो गए थे। वही जीशान ने अपने राजनीतिक फैसले के बारे में कोई फैसला नहीं लिया है।

शिवसेना ने जारी की है 65 उम्मीदवारों की सूची
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर शिवसेना उद्धव गुट की तरफ से भी 65 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी। इसमें बांद्रा ईस्ट से वरुण सरदेसाई को उम्मीदवार बनाया गया है। 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव 20 नवंबर को एक ही चरण में होंगे, जबकि विधानसभा चुनाव के मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

महायुति और महाविकास अघाड़ी के बीच सत्ता की जंग
महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना, भाजपा और अजीत पवार की एनसीपी से मिलकर बनी महायुति सत्ता बरकरार रखने की कोशिश कर रही है, जबकि शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (एसपी) और कांग्रेस की विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) इसे सत्ता से बेदखल करने के प्रयास में है।

Related Articles

Back to top button