हाथों में असॉल्ट राइफल, कंधे पर बैग और धमाकों पर धमाके…सीसीटीवी में कैद हुई आतंकी हमले की पूरी घटना

तुर्किये की राजधानी अंकारा में बुधवार को हुए आतंकी हमले में पांच लोगों की मौत हो गई। यह हमला तुर्किये एयरोस्पेस (टीएआई) और रक्षा कंपनी ‘तुसास’ के परिसर में हुआ था। एक महिला और पुरुष को सीसीटीवी कैमरे में तुर्किये एयरोस्पेस के परिसर पर हमला करते हुए देखा गया। हमले के कई वीडियो में उन्हें बैग ले जाते हुए और असॉल्ट राइफल्स से गोलियां चलाते हुए रिकॉर्ड किया गया है। एक वीडियो में सरकारी कंपनी के मुख्यालय में विस्फोट होते हुए भी देखा गया। एक प्राइवेट चैनल की रिपोर्ट में बताया गया कि आतंकियों का एक ग्रुप इमारत में घुस गया, उसमें से एक ने खुद को बम से उड़ा लिया। कई अन्य न्यूज आउटलेट्स में यह भी बताया गया कि करीब एक घंटे तक गोलीबारी हुई।

तुर्किये के उपराष्ट्रपति सेवडेट यिलमाज ने इस घटना पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि जान गंवाने वालों में से चार टीएआई के कर्मचारी और एक टैक्सी चालक था। हमले के लिए अबतक किसी ने कोई दावा नहीं किया, लेकिन गृह मंत्री अली येरलिकाया का कहना है कि यह हमला कुर्द उग्रवादियों ने किया है। उन्होंने तुर्किये के खिलाफ दशकों से जारी विद्रोह में शामिल समूह का जिक्र करते हुए कहा, जिस तरह से इस हमले को अंजाम दिया गया, यह पीकेके से जुड़ा लगता है।

राष्ट्रपति एरेदोगन ने की हमले की निंदा
राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्दोगन ने इस हादसे को तुर्किये के रक्षा उद्योग पर जघन्य हमला बताया। बता दें कि राष्ट्रपति एर्दोगन व्लादिमीर पुतिन से बातचीत के लिए रूस दौरे पर हैं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “तुर्किये रक्षा उद्योग के लोकोमोटिव संगठनों में से एक टीएआई पर आतंकी हमला हमारे देश की शांति और रक्षा को लक्षित करने वाला एक घृणात्मक हमला है।”

Related Articles

Back to top button