पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मिले ये संकेत, थाने के वीडियो फुटेज हुए लीक, तड़पते दिखे मोहित

लखनऊ:पुलिस अभिरक्षा में व्यापारी मोहित पांडेय (32) की मौत के मामले में रविवार दोपहर परिजनों ने फिर से विभूतिखंड स्थित मंत्री आवास के पास शव रखकर प्रदर्शन किया। आक्रोशित परिजन और लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। इस दौरान पुलिस की परिजनों से तीखी नोकझोंक भी हुई। बीकेटी विधायक योगेश शुक्ला से मिले आश्वासन के बाद लोग शांत हुए और चले गए।

दोपहर करीब 12:30 बजे परिजन मोहित का शव लेकर मंत्री आवास पहुंच गए और शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। परिजनों ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी, एक करोड़ मुआवजे और मोहित की पत्नी सुषमा को सरकारी नौकरी दिलाने की मांग करने लगे। सूचना पर एडीसीपी पूर्वी सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने परिजनों को समझाने का प्रयास किया तो उनकी परिजनों से नोकझोंक हो गई।

इस बीच दो युवक उग्र हो गए और नारेबाजी करने लगे। रोकने पर पुलिस से उलझ गए। इसके बाद दोनों को हिरासत में ले लिया। प्रदर्शन के दौरान ही सपा नेता पूजा शुक्ला परिजनों से मिलने पहुुंचीं। उन्होंने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने उनको भी हिरासत में ले लिया और विभूतिखंड थाने भेज दिया।

प्रदर्शन के दौरान ही बीकेटी से भाजपा विधायक योगेश शुक्ला भी पहुंच गए। उन्होंने परिजनों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाया और शव घर भिजवा दिया। भाजपा विधायक योगेश दोबारा मोहित के घर पहुंचे और एक लाख रुपये की आर्थिक मदद दी। शाम को पुलिस की मौजूदगी में भैसा कुंड में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button