6 जनवरी को होगी भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत , इन खिलाडियों को मिलेगा मौका

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। वेस्टइंडीज की टीम जल्द भारत के दौरे पर आएगी और पहले वनडे सीरीज खेलेगी। इसके बाद तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज भी खेली जानी है, लेकिन यहां हम बात करेंगे एकदिवसीय सीरीज की, जिसमें दो भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला चलना संभव लग रहा है।

ये बल्लेबाज कोई और नहीं, बल्कि पूर्व कप्तान विराट कोहली और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा हैं। इन बल्लेबाजों के आंकड़े वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ हैरान करने वाले हैं।

सबसे पहले बात करते हैं रन मशीन विराट कोहली की, जिन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक या दो नहीं, बल्कि 9 शतक अब तक जड़े हैं। उन्होंने 39 मैचों की 38 पारियों में 9 शतक और 11 अर्धशतकों के साथ 2235 रन बनाए हैं। विराट का वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में औसत 72 से ज्यादा का है। उनका सर्वाधिक स्कोर कैरेबियाई टीम के खिलाफ 157 रन नाबाद है। इसके अलावा वे एक बार रोहित शर्मा के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में 200 से ज्यादा रन की साझेदारी भी कर चुके हैं।

अब बात करते हैं रोहित शर्मा की, जो वेस्टइंडीज के लिए दूसरा सबसे बड़ा खतरा होंगे। कप्तान की जिम्मेदारी आने के बाद वे और भी ज्यादा खतरनाक होंगे। ऐसे में कैरेबियाई टीम को उनसे बचना होगा। रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ 33 मैचों में 3 शतक और 11 अर्धशतकों के साथ 1523 रन बनाने में सफल हुए हैं।

इससे भी ज्यादा वेस्टइंडीज के लिए परेशान करने वाली बात ये है कि वे तीन बार 200 से ज्यादा रन की साझेदारी वनडे क्रिकेट में कैरेबियाई टीम के खिलाफ कर चुके हैं। उन्होंने एक बार केएल राहुल, एक बार विराट कोहली और एक बार अंबाती रायुडू के साथ 200-200 रन से ज्यादा की साझेदारी की है।

Related Articles

Back to top button