हिंदू महासभा ने किया महात्मा गांधी का विरोध, नाथूराम गोडसे के समर्थन में लगाए पोस्टर

एकतरफ देश महात्मा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर आत्मीयता के साथ श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है, वहीं हिंदू महासभा उनके खिलाफ मध्य प्रदेश में विरोध प्रदर्शन कर रही है। इंदौर में हिंदू महासभा ने न केवल गांधीजी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया बल्कि उनकी हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे के समर्थन में पोस्टर प्रदर्शनी भी लगाई।

इंदौर में महात्मा गांधी की पुण्यतिथी पर हिन्दू महसभा के कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी के विरोध में प्रदर्शन किया। नाथूराम गोड़से के समर्थन में कई पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया गया। जंजीरवाला चौराहे पर पहुंचे कार्यकर्ताओँ ने नाथूराम गोडसे के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। वहीं, महात्मा गांधी के विरोध में पोस्टर चस्पा किए। गोडसे समर्थकों का कहना था कि आखिर क्या वजह रही थी जिसके कारण नाथूराम गोडसे को महात्मा गांधी की हत्या करना पड़ी। उसी इतिहास से रुबरू कराने के लिए चौराहे पर जनता के बीच आकर पोस्टरों में कारणों का प्रदर्शन किया गया।

जंजीरवाला चौराहे पर हिन्दू महासभा के द्वारा प्रदर्शनी लगाए जाने की जानकारी पुलिस को पहले से थी। लिहाजा, चौराहे पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात था। लेकिन किसी भी पुलिस अधिकारी ने हिन्दू महासभा के कार्यकर्ता को प्रदर्शनी लगाए जाने से नहीं रोका। कार्यकर्ताओं ने चौराहे पर जमकर नारेबाजी की। वहीं,महात्मा गांधी के विरोध में नारे भी लगाए। जबकि प्रदर्शनी को लेकर कोई अनुमति नहीं थी। हालाकि,हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन के बाद समझाइश देकर चौराहे के रवाना किया।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक चौराहे पर प्रदर्शनी नहीं लगाने दी गई। केवल कार्यकर्ता नाथूराम गोड़से के समर्थन में प्रदर्शन करने के लिए आए थे। नाथू राम गोडसे जिंदाबाद के नारे लगाना व्यक्तिगत मामला हो सकता है। लेकिन महात्मा गांधी के विरोध में लगाए गए नारों को लेकर जांच की जाएगी। जांच के बाद प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button