बीजेपी छोड़ने वाले सुरेंद्र सिंह की बढ़ी मुश्किल, पूरी खबर जानकर चौक जाएगे आप

उत्तर प्रदेश के बीजेपी के बड़बोलेपन और विवादित बयानों के कारण हमेशा चर्चा में रहने वाले विधायक सुरेंद्र सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, आदर्श आचार संहिता और कोविड प्रोटोकॉल का कथित रूप से उल्लंघन करने और यातायात बाधित करने के आरोप में सुरेंद्र सिंह समेत एक हजार से अधिक लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बता दें कि पार्टी से टिकट कटने के बाद उन्होंने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद मंगलवार को उन्होंने अपने समर्थकों के साथ बैरिया में बैठक की। पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) अशोक मिश्रा ने कहा कि मंगलवार रात दर्ज प्राथमिकी में सिंह सहित छह लोगों के नाम हैं, जबकि बाकी अज्ञात हैं। अधिकारी ने कहा कि सिंह पर चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने, कोविड प्रोटोकॉल और निषेधात्मक आदेशों और यातायात को प्रतिबंधित करने का आरोप लगाया गया है। डीएसपी मिश्रा ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

बता दें कि भाजपा ने बलिया नगर से विधायक और मंत्री रहे आनंद स्वरूप शुक्ल को सुरेंद्र सिंह की जगह बैरिया से उतारा है। बलिया नगर से स्वाति सिंह के पति को टिकट दिया गया है। सुरेंद्र सिंह को पिछले चुनाव में 64868 वोट मिले थे।

उन्होंने 27974 वोटों से सपा के प्रत्याशी जयप्रकाश अंचल को हराया था। साढ़े तीन लाख से अधिक मतदाताओं वाली बैरिया विधानसभा सीट पर क्षत्रिय और यादव वोटरों का वर्चस्व है। यादव मतदाता जहां लगभग 85 हजार हैं, वहीं क्षत्रिय मतदाताओं की संख्या भी 80 हजार के करीब है। दलित वोटर 60 हजार और ब्राह्मण वोटर करीब 40 हजार हैं। बलिया जिले में अंतिम चरण में सात मार्च को मतदान होगा।

Related Articles

Back to top button