झारखंड से पति ने फोन पर दिया तीन तलाक,बच्चे नहीं होने की वजह से…

छत्तीसगढ के जशपुर जिले में मुस्लिम समाज के तीन तलाक का एक मामला सामने आया है। एक पति ने झारखंड से छत्तीसगढ़ में अपनी पत्नी को फोन पर तीन बार तलाक कह कर छोड़ दिया और दूसरी शादी कर ली।

महिला अपने पति के घर गई, लेकिन उसे दुर्व्यवहार किया गया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम 2019 की धारा 4 के मामला दर्ज किया है। आरोपी की फिलहाल गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामला कुनकुरी थाना क्षेत्र का है।

​कुनकुरी थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि 2007 में कुनकुरी थाना क्षेत्र की मुस्लिम महिला का विवाह झारखंड के बालूमात, जिला-लातेहार निवासी इस्तियाक आलम (35 वर्ष) के साथ हुआ है। बच्चे नहीं होने की वजह से ससुर इलताफ आलम तथा पति इस्तियाक आलम ताना मारते थे। तालाक देने की बात को लेकर ससुर द्वारा पति को बहकाया जाता था। पति द्वारा प्रताड़ित भी किया जाता रहा। महिला द्वारा अनाथ आश्रम से कोई बच्चा गोद लेने की बात कही गई, लेकिन ससुर ने कह दिया कि दूसरे के बच्चे को गोद नहीं लेंगे। मुझे मेरा वंश का ही बच्चा चाहिए। इसी बीच कारोबार बढ़ाने व दुकान खोलने की बात कहकर पति ने 3 अक्टूबर 2021 को कुनकरी स्थित मायके में छोड़ दिए।

पुलिस ने बताया कि 19 अक्टूबर 2021 को महिला के पति इस्तियाक आलम ने फोन पर बात की और कहा कि तुम्हें मैं तलाक देता हूं। तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कहकर फोन काट दिया। पति के इस बात की तस्दीक करने पीड़िता दिसंबर में अपने भाई के साथ ससुराल गई। तब किसी ने ठीक से बातचीत भी नहीं की। पति ने महिला से कहा कि मैं तुमको फोन से तालाक दे दिया हूं और मैं दूसरी शादी भी कर लिया हूं। वहां रहते हुए महिला को जानकारी मिली की रांची के इटकी थाना क्षेत्र में दूसरी शादी की गई है। महिला को पूरा भरोसा हो गया कि पति ने तलाक दे दिया है तब वह मायके आ गई। महिला 17 मई को कुनकुरी थाने में एफआईआर दर्ज कराने आई थी। पुलिस ने इस्तियाक आलम के विरूद्ध मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम 2019 की धारा 4 के तहत केस दर्ज किया है।

Related Articles

Back to top button