बुध बाजार… ’15 से पहले बिजली का अंडरग्राउंड काम पूरा करें, पार्किंग की व्यवस्था भी दुरुस्त हो’

मुरादाबाद: मुरादाबाद के मंडलायुक्त ने रिलायंस इलेक्ट्रिक वर्क कंपनी को 15 अगस्त से पहले बुध बाजार में बिजली का अंडरग्राउंड काम पूरा करने के लिए सख्त निर्देश दिए। कहा कि विद्युत खंभों और केबल को हटाने का कार्य भी पूरा होना चाहिए। कंपनी को काम पूरा करने के लिए दो दिन में कार्ययोजना प्रस्तुत करनी होगी।

मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि मुरादाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड की समीक्षा के दौरान उन्होंने नगर आयुक्त के साथ बुध बाजार का दौरा किया था। इस दौरान फुटपाथ का कार्य अधूरा मिला। रोड के बीच में गाड़ियां खड़ी थीं। इसके अलावा जगह जगह निर्माण सामग्री बिखरी पड़ी थी।

इस मामले में उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड के अधिकारियों को अधूरा कार्य पूरा करने और साफ-सफाई पर ध्यान देने के निर्देश दिए गए। पार्किंग की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए। बाजार क्षेत्र में बनाए गए फुटपाथ पर आम नागरिकों के लिए चौड़ाई अधिक होनी चाहिए।

इंपीरियल तिराहा के प्रवेश द्वार का सुंदरीकरण जरूरी है। फुटपाथ की चौड़ाई कम से कम 1.5 मीटर होनी चाहिए। इसके अलावा सीएंडडीएस, यूपी जल निगम परियोजना कार्य को 10 अगस्त तक पूरा करें और उसका संचालन करने के लिए स्मार्ट सिटी लिमिटेड को हस्तानांतरित करें।

सीएंडडीएस के प्रतिनिधि ने बताया कि परियोजना कार्य बारिश के कारण रुका है। बरसात खत्म होते ही इस परियोजना कार्य को एक माह के भीतर पूरा कर दिया जाएगा। मंडलायुक्त ने परियोजना के कार्य के लिए ड्रोन सर्वे कराने के लिए एडिशनल सीईओ स्मार्ट सिटी को निर्देश दिए।

जीएमडी रोड के दुकानदारों को बुलडोजर चलने का डर
अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निगम की बुलडोजर चलाने की चेतावनी से डरे जीएमडी रोड के दुकानदारों ने शुक्रवार को मंडलायुक्त से मुलाकात की। मंडलायुक्त ने स्पष्ट किया कि नाले पर किसी को कब्जा नहीं करने दिया जाएगा। दुकानदारों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से कोई कार्रवाई नहीं होगी।

व्यापारी सुरक्षा फोरम के व्यवसायियों ने विजय मदन के नेतृत्व में मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल मंडल ने बताया कि स्मार्ट सिटी के कार्यों से व्यापारी काफी परेशान हैं। सड़क के साथ व्यापार भी प्रभावित हुआ है। अब अतिक्रमण विरोधी अभियान से दुकानदार डरे हुए हैं।

Related Articles

Back to top button