अयोध्या पुरवा गांव में देर रात पिंजरे में कैद हुआ तेंदुआ, ट्रैप करने के लिए बांधी गई थी बकरी

बहराइच: बहराइच के अयोध्यापुरवा में मंगलवार रात को सोते समय महिला को नोच कर घायल करने वाला तेंदुआ बुधवार देर रात पिंजरे में अंततः कैद हो गया। सुजौली में आतंक का पर्याय बना तेंदुआ बालिका और वृद्ध महिला समेत चार लोगों पर हमला कर चुका है। तेंदुए के पिंजरे में कैद होने के बाद गांव के लोगों ने राहत की सांस ली। वन क्षेत्र अंतर्गत सुजौली रेंज के ग्राम पंचायत सुजौली के अयोध्या पुरवा गांव में तेंदुए के आतंक से पिछले एक सप्ताह से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ था। पांच दिन पूर्व तेंदुए ने घर में घुसकर 13 वर्षीय बालिका साईबा को घायल किया था। इसके बाद मंगलवार की देर रात को वृद्ध महिला 80 वर्षीय रहमाना को घर में घुसकर घायल कर दिया था। लगातार तेंदुए की घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ था।

महिला पर रात में हमले के बाद गांव के लोगों में काफी आक्रोश था इसको देखते हुए वन विभाग ने हमलावर तेंदुए को पकड़ने के लिए गांव के निकट शाम को एक गन्ने के खेत में पिंजरा लगाया था। शिकार के लिए पिंजरे में बकरी बांधी गई थी। इस बार ग्रामीणों को और वन विभाग को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। बुधवार की रात को लगे पिंजरे में रात 9 बजे के करीब तेंदुआ बकरी के शिकार के चक्कर में पिंजरे में कैद हो गया। तेंदुए के पिंजरे में कैद होने की सूचना पर ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई।

मौके पर पहुचे थानाध्यक्ष हरीश सिंह, रेंजर रोहित यादव ने आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के वरिष्ठ परियोजना अधिकारी दबीर हसन व न्यूज़ संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिषेक की देखरेख में पिंजरा ट्राली पर लादकर रेंज कार्यालय ले जाया गया।

Related Articles

Back to top button