मच्छर अगरबत्ती फैक्टरी में हादसा, जहरीले केमिकल से दो की मौत…दो गंभीर, जांच में जुटी पुलिस

कन्नौज:  कन्नौज जिले में मच्छर अगरबत्ती बनाने वाली एक फैक्टरी में गुरुवार शाम अचानक जहरीले केमिकल की गंध से चार महिला श्रमिकों की हालत बिगड़ गई। परिजनों ने चारों को निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया। यहां से एक युवती को कानपुर रेफर किया गया।कानपुर ले जाते समय देर रात उसकी मौत हो गई, जबकि दूसरी महिला की शुक्रवार सुबह घर में ही मौत हो गई। वहीं, दो महिलाओं का गंभीर हालत में कानपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। हादसे के बाद से फैक्टरी संचालक ताला बंद कर फरार है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। शहर के मोहल्ला चौकी मुस्तफापुर में मच्छर अगरबत्ती बनाने वाल एक फैक्टरी संचालित है। बताया जा रहा है कि इस फैक्टरी में करीब 70 श्रमिक काम करते हैं। गुरुवार शाम फैक्टरी में अगरबत्ती बनाने का काम चल रहा था।

केमिकल की गंध से हालत बिगड़ी
इसी दौरान अगरबत्ती में इस्तेमाल किए जाने वाले जहरीले केमिकल की गंध से चार महिला श्रमिकों प्रीती (21), दिव्या (35), गौरी (22) व प्रिया (23) की हालत बिगड़ने लगी। साथी श्रमिकों ने उनके घर पर फोन कर परिजनों को मामले की जानकारी दी।

दो का कानपुर में चल रहा है इलाज
परिजन मौके पर पहुंचे और उन्हें एक निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया। यहां से गौरी, प्रीती व दिव्या को परिजन कानपुर लेकर निकल गए। कानपुर ले जाते समय रात करीब 12 बजे कल्याणपुर के पास गौरी ने दम तोड़ दिया। वहीं, प्रीती व दिव्या को कानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रात में हालत बिगड़ी, सुबह हो गई मौत
उधर, दूसरी ओर प्रिया को निजी चिकित्सक के यहां से दवा दिलाकर परिजन घर लेकर चले गए। रात में उसे उल्टियां हुईं और सुबह तक उसकी हालत बिगड़ने लगी। परिजन जब तक उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी करते तब तक उसकी भी मौत हो गई। हादसे में दो की मौत होने से मोहल्ले में कोहराम मच गया।

फैक्टरी में लटकता मिला ताला
हादसे की सूचना पर जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद व सीओ सिटी कमलेश कुमार मृतकों के घर पहुंचे। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं, दूसरी ओर अधिकारी जांच पड़ताल करने फैक्टरी पहुंचे, तो वहां ताला लटकता मिला।

Related Articles

Back to top button