आलिया भट्ट का बॉक्स ऑफिस पर रहा बोलबाला, अभिनेत्री की पिछली पांच फिल्मों का जानें हाल

आलिया भट्ट की फिल्म ‘जिगरा’ 11 अक्टूबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। इस फिल्म का दर्शक बड़ी ही बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर ने तो प्रशंसकों की बेसब्री को और भी बढ़ा दिया। हालांकि, अब उन्हें ज्यादा इंतजार नहीं करना है। बताते चले की आलिया यश राज फिल्म्स की स्पाई यूनिवर्स ‘अल्फा’ की शूटिंग भी कर रही हैं। आइए इस मौके पर आलिया भट्ट की पिछली पांच फिल्मों के प्रदर्शन पर एक नजर डाल लेते हैं।

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी
रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ ने साल 2023 में सिनेमाघरों में दस्तक दी और फिल्म ने शानदार कमाई की। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 153.6 करोड़ रुपये की कमाई की। यह आलिया के करियर की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।

ब्रह्मास्त्र: भाग-1
‘ब्रह्मास्त्र: भाग-1’ में आलिया भट्ट और रणबीर कपूर मुख्य भूमिकाएं निभाईं। फिल्म में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और शाहरुख जैसे दिग्गज भी नजर आएं। इस फिल्म का प्रदर्शन बॉक्स ऑफिस पर औसत रहा। इसने कुल 257.44 करोड़ रुपये का कारोबार बॉक्स ऑफिस पर किया।

गंगूबाई काठियावाड़ी
संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में आलिया के अभिनय को खूब सराहा गया। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 129.1 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

गली बॉय
जोया अख्तर के निर्देशन में बनी ‘गली बॉय’ में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 140.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

राजी
‘राजी’ में आलिया ने एक भारतीय जासूस की भूमिका निभाई है। इस फिल्म में उनकी अदाकारी को काफी सराहनाएं मिली। मेघना गुलजार ने इस फिल्म का निर्देशन किया था। फिल्म ने 123.84 करोड़ रुपये का कारोबार किया और सुपरहिट साबित हुई।

Related Articles

Back to top button