‘भूल भुलैया 3’ ने रिलीज से पहले ही हासिल की बड़ी सफलता, वसूल किया बजट का 90 प्रतिशत हिस्सा

कार्तिक आर्यन की अगली फिल्म ‘भूल भुलैया 3’ रिलीज से पहले ही चर्चाओं में बनी हुई है। अनीस बज्मी द्वारा निर्देशित इस हॉरर-कॉमेडी फिल्म में विद्या बालन, तृप्ति डिमरी और माधुरी दीक्षित भी नजर आने वाली हैं। फिल्म इस दिवाली के अवसर पर सिनेमाघरों में दस्तक देगी। वहीं, रिलीज से पहले ही फिल्म के 90 प्रतिशत बजट वसूलने की जानकारी मिली है। ‘भूल भुलैया 3’ ने नॉन थिएट्रिकल डील के जरिए अपनी लागत का 90 प्रतिशत हिस्सा वसूल कर लिया है और इस बात की जानकारी खुद टी सीरीज के प्रवक्ता ने दी है।

फिल्म के निर्माता भूषण कुमार ने फिल्म के लिए एक बड़ी नॉन थिएट्रिकल डील हासिल की है, जो कार्तिक आर्यन और ‘भूल भुलैया’ फ्रेंचाइजी दोनों के लिए एक रिकॉर्ड है। टी सीरीज के प्रवक्ता के अनुसार, ‘भूल भुलैया 3’ के डिजिटल, सैटेलाइट और संगीत अधिकार 135 करोड़ रुपये में बेचे गए हैं। यह डील फ्रेंचाइजी की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाती है, खासकर ‘भूल भुलैया 2’ की सफलता के बाद।

नेटफ्लिक्स ने डिजिटल अधिकार हासिल कर लिए हैं, जबकि सोनी नेटवर्क के पास सैटेलाइट अधिकार हैं। वहीं, टी-सीरीज ने संगीत अधिकार बरकरार रखा है। एल्बम में पांच प्रत्याशित हिट गाने हैं। यह नॉन थ्रिएट्रिकल डील फिल्म के बजट का 90 प्रतिशत हिस्सा कवर करती है। प्रोडक्शन टीम ने ‘भूल भुलैया 3’ को बनाने में 150 करोड़ रुपये खर्चे हैं। वहीं, इन बैक-एंड समझौतों की बदौलत, उस लागत का अधिकांश हिस्सा पहले ही वसूल लिया गया है।

हाल ही में निर्माताओं ने ‘भूल भुलैया 3’ का टीजर जारी किया, जिसे देखकर प्रशंसक उत्साहित हो गए। वे अक्तूबर में ट्रेलर और गाने की रिलीज के साथ अपने प्रचार प्रयासों को तेज करने की योजना बना रहे हैं।

‘भूल भुलैया 3’ का नाटकीय ट्रेलर 6 अक्तूबर, 2024 को रिलीज होने के लिए तैयार है। ट्रेलर लॉन्च मुंबई में एक भव्य कार्यक्रम में होगा, जिसमें पूरी स्टार कास्ट शामिल होगी। अनीस बज्मी के निर्देशन में बनी यह फिल्म दिवाली 2024 के अवसर पर 1 नवंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

Related Articles

Back to top button