इमरान खान समेत दो के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा, PTI की रैली में पुलिसकर्मी की हुई थी मौत

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पार्टी के नेता, खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर के खिलाफ पुलिस ने हत्या के प्रयास के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। इमरान खान की पार्टी पीटीआई की ओर से पिछले दिनों किए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान एक पुलिसकर्मी की मौत हुई थी। इसे लेकर पाकिस्तान सरकार ने यह कदम उठाया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को सरकार की ओर से संघीय राजधानी के नून पुलिस स्टेशन में हत्या के प्रयास, आगजनी, राज्य पर हमला और पुलिस कर्मियों के खिलाफ हिंसा के साथ-साथ आतंकवाद विरोधी अधिनियम (एटीए) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पाकिस्तान सरकार ने जेल में बंद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक और पूर्व पीएम इमरान खान और खैबर पख्तूनख्वा के सीएम अली अमीन गंडापुर पर इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र के पुलिस के कांस्टेबल अब्दुल हमीद की हत्या के प्रयास का आरोप लगाया। बताया गया कि पुलिसकर्मी की शुक्रवार रात को पीटीआई के विरोध प्रदर्शन के दौरान डी-चौक पर उपद्रवियों ने हमला किया था। दो दिन बाद इलाज के दौरान पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

बताया जाता है कि पीटीआई ने जेल में बंद पूर्व पीएम इमरान खान की रिहाई, न्यायपालिका की स्वतंत्रता और बढ़ती महंगाई के विरोध में डी चौक पर प्रदर्शन किया था। सरकार ने शुक्रवार को रैली को रोकने की कोशिश की। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों और पार्टी समर्थकों के बीच झड़पें हुईं। इसके चलते पुलिसकर्मी हमीद की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। बताया जाता है कि मुकदमे में पीटीआई नेता आजम स्वाति, उमर अयूब, बैरिस्टर मुहम्मद अली सैफ, पीटीआई इस्लामाबाद के अध्यक्ष आमिर मुगल, मलिक हफीज उर रहमान टीपू और 500 अन्य अज्ञात व्यक्तियों को भी नामित किया गया है।

Related Articles

Back to top button