सीएम योगी ने महाकुंभ के लोगो का किया अनावरण, साधु-संतों के साथ की बैठक, तैयारियों का लिया जायजा

प्रयागराज: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को प्रयागराज पहुंचे। महाकुंभ-25 के प्रतीक चिन्ह (लोगो) का अनावरण, वेबसाइट और एप लांच किया। हेलीपैड पर उतरने के बाद सीएम वीआईपी घाट से स्पेशल बोट से संगम के लिए निकल गए। उनके साथ कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, राकेश सचान और नंद गोपाल गुप्ता नंदी रहे। संगम पर पहुंचकर उन्होंने विधि विधान से मां गंगा की पूजा अर्चना की।

संतों के साथ मुख्यमंत्री योगी ने शुरू की समीक्षा

संगम से लौटने के बाद सीएम ने परेड ग्राउंड में बने पंडाल में अखाड़ा परिषद और अन्य साधु संतों के साथ बैठक की। सबसे पहले अफसरों ने सीएम का स्वागत किया। साथ ही अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महामंत्री समेत अन्य पदाधिकारियों और प्रमुख साधु संतों का स्वागत अभिनंदन किया गया। अखाड़े ने कुंभ मेले की बसावट के साथ ही भूमि सुविधाएं बढ़ाने, संत भक्त निवास के लिए पिछले कुंभ की तुलना में दोगुना अधिक बजट प्रदान करने का प्रस्ताव रखा।

महाकुंभ की तैयारी के लिए सभी तेरह अखाड़े के साथ दंडीवाड़ा, आचार्य वाड़ा, प्रयागवाल सभा तीर्थ पुरोहितों के अलावा बैरागी, संन्यासी, वैष्णव संतों के प्रमुख पीठाधीश्वर परेड मैदान स्थित सीएम की बैठक में मौजूद रहे। खाक चौक के भी संत अपने पूरे जमात के साथ पहुंचे। बैठक के बाद सीएम ने अखाड़ा परिषद के पदाधिकारिओं के साथ मुलाकात की।

Related Articles

Back to top button