हार्दिक पांड्या से नाखुश हैं कोच मोर्कल, यहां जानें वजह; नेट्स में मयंक-हर्षित ने बरपाया कहर

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत छह अक्तूबर से हो रही है। पहला मैच ग्वालियर में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर टीम इंडिया जमकर मेहनत कर रही है। बीसीसीआई ने एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में भारत की पेस बैटरी प्रैक्टिस सेशन के दौरान नेट्स में अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी करती दिख रही है। वहीं, नए बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्कल गेंदबाजों से बात करते दिख रहे हैं। मोर्कल के सामने बांग्लादेश सीरीज से पहले काफी चुनौतियां हैं।

प्रैक्टिस सेशन में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी गेंदबाजी का अभ्यास किया। हालांकि, मोर्कल हार्दिक के गेंदबाजी के प्रति रवैये से नाखुश दिखे और दोनों ने इसमें सुधार को लेकर लंबी चर्चा की। एक रिपोर्ट के मुताबिक, हार्दिक स्टंप्स के काफी करीब से गेंदबाजी कर रहे थे और मोर्कल इससे खुश नहीं थे। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ग्वालियर में नेट्स सेशन के दौरान मोर्कल पांड्या के रन-अप पर काम कर रहे थे।

इस दौरान मोर्कल पांड्या की स्टंप के काफी करीब से गेंदबाजी करने से नाखुश लग रहे थे और उन्होंने पांड्या को इस बारे में जानकारी भी दी। ज्यादा नहीं बोलने के लिए मशहूर मोर्कल को हार्दिक को उनकी बॉलिंग मार्क पर लौटते वक्त हर बार कान में कुछ बोलते हुए देखा गया। मोर्कल ने कथित तौर पर हार्दिक की रिलीज प्वाइंट पर भी काम किया है। हार्दिक की बॉलिंग को देखने के बाद मोर्कल ने अपना ध्यान बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और युवा हर्षित राणा और मयंक यादव पर केंद्रित कर दिया। मयंक का पहली बार भारतीय टीम में चयन हुआ है। इस पेसर के पास लगातार 150+ की स्पीड से गेंद फेंकने की क्षमता है। वहीं, हर्षित पिछले कुछ समय से भारतीय टी20 टीम का हिस्सा हैं।

भारत ने टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को 2-0 से क्लीनस्वीप किया था और अब उनका पूरा ध्यान रविवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज पर है। हर्षित राणा और मयंक यादव जैसे युवा सितारे इस सीरीज में आईपीएल के अपने प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे क्योंकि बीसीसीआई चयन समिति का उन पर भरोसा है। अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, रियान पराग और नीतीश कुमार रेड्डी भी मौके को भुनाना चाहेंगे, जबकि यह सीरीज मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के लिए दूसरे मौके के रूप में भी काम करेगी जो लंबे समय से भारत के टी20 सेटअप से गायब रहे हैं।

Related Articles

Back to top button