केरल में CPIM विधायक जलील के तस्करी बयान पर विवाद, मुस्लिम यूथ लीग ने शिकायत दर्ज कराई

मलप्पुरम:  वामपंथी विधायक केटी जलील ने केरल में एक और बयान देकर नया विवाद शुरू कर दिया है। उनके खिलाफ इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) की युवा शाखा मुस्लिम यूथ लीग ने सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है। दरअसल, जलील ने कहा था कि मलप्पुरम जिले में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के माध्यम से सोने की तस्करी में शामिल ज्यादातर लोग मुस्लिम समुदाय से हैं।

जलील के खिलाफ मामला दर्ज कराने की मांग
मुस्लिम यूथ लीग के एक नेता ने आरोप लगाया कि धार्मिक हिंसा भड़काने के इरादे से बयान दिया गया है। उन्होंने कहा कि उनकी तिरुरंगडी निर्वाचन क्षेत्र समिति ने जिला पुलिस प्रमुख के पास शिकायत दर्ज कराई है और मांग की है कि जलील के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए।

माकपा के राज्य सचिव एमवी गोविंदन ने कहा कि किसी भी समुदाय को तस्करी से नहीं जोड़ा जा सकता है। हालांकि, अप्रत्यक्ष रूप से जलील का समर्थन करते हुए कहा कि समुदाय के नेताओं की जिम्मेदारी है कि वे कुछ लोगों के बीच इस धारणा को सही करें कि तस्करी अपराध नहीं है।

क्या है मामला?
जलील ने रविवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि मलप्पुरम जिले में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के माध्यम से सोने की तस्करी में शामिल ज्यादातर लोग मुस्लिम समुदाय से हैं। इस पर आईयूएमएल और असहमति रखने वाले विधायक पीवी अनवर ने तीखी प्रतिक्रिया दी।

एक फेसबुक पोस्ट में सत्तारूढ़ विधायक ने कहा कि सोने की तस्करी और हवाला जैसे अपराधों में शामिल मुसलमानों का एक बड़ा हिस्सा मानता है कि इनमें से कोई भी गतिविधि अधार्मिक नहीं है। उन्होंने ऐसे अपराधों में शामिल सदस्यों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए समुदाय के नेताओं के हस्तक्षेप का भी आह्वान किया।

Related Articles

Back to top button