Delhi Capitals ने राजस्थान रॉयल्स को हराया , David Warner ने बनाए इतने रन

(आईपीएल) में बुधवार को Delhi Capitals ने Rajasthan Royals को आठ विकेट से हराकर प्लेऑफ की दौड़ से खुद को बाहर होने से बचाया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की ओर से R Ashwin ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंद पर 50 रन ठोके।

इस पारी के बाद अश्विन ने अपने बैटिंग ऑर्डर को लेकर कहा कि उन्हें पहले ही इसकी जानकारी दे दी गई थी। अश्विन ने इस मैच में  दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ बल्लेबाज David Warner से तेज पचासा ठोका। वॉर्नर 41 गेंद पर 52 रन बनाकर नॉटआउट लौटे थे।

अश्विन ने अपनी इस पारी का क्रेडिट सीजन की शुरुआत में बैटिंग के कड़े अभ्यास को दिया क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने इस ऑफ स्पिनर को पहले ही बता दिया था कि उन्हें टॉप ऑर्डर में भेजा जा सकता है।अश्विन ने मैच के बाद कहा, ‘सीजन से पहले ही मुझे बता दिया गया था कि बल्लेबाज के रूप में मुझे टॉप ऑर्डर में भेजा जाएगा। हमने कुछ प्रैक्टिस मैच भी खेले थे जिनमें मैंने पारी की शुरुआत की थी।’

इस अनुभवी ऑफ स्पिनर ने कहा, ‘मैंने अपनी बल्लेबाजी पर काफी मेहनत की और इसलिए यह देखकर अच्छा लग रहा है कि मुझे उसका फायदा मिल रहा है।’ आईपीएल से पहले किए गए अभ्यास के बारे में अश्विन ने कहा, ‘मैं सीजन के शुरू होने से पहले ही बैटिंग में अच्छी लय में था। मैंने बल्लेबाजी पर थोड़ी मेहनत की, अपनी तकनीक में थोड़ा बदलाव किया।

अर्धशतकीय पारी खेलकर अच्छा लग रहा है लेकिन यह टीम को जीत नहीं दिला पाया।’ इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में छह विकेट पर 160 रन बनाए थे, जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 18.1 ओवर में ही दो विकेट गंवाकर 161 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

Related Articles

Back to top button