डीएम-एसएसपी ने किया जेल का निरीक्षण, पांच कैमरे खराब मिले, सब रजिस्ट्रार कार्यालय में छापा

मुरादाबाद:  मुरादाबाद डीएम ने एसएसपी के साथ शुक्रवार शाम जिला जेल का निरीक्षण कर कई गड़बड़ियां पकड़ीं। जांच के दौरान पांच सीसीटीवी कैमरे खराब मिले। बैरक के नजदीक गंदगी भी पाई गई। डीएम ने खराब कैमरों को शीघ्र दुरुस्त कराने के निर्देश दिए।

डीएम अनुज सिंह, एसएसपी सतपाल अंतिल के साथ शुक्रवार की शाम चार बजे अचानक जिला जेल पहुंच गए। इस दौरान बैरक के पास काफी गंदगी पड़ी थी। जेल के हैंडपंप का हत्था निकला हुआ था। पांच सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे थे।
इस बारे में पूछने पर जेल अधीक्षक ने बताया कि कैमरों को दुरुस्त करने के लिए मैकेनिक बुलाए गए हैं। डीएम ने बैरक के अंदर और बाहर सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने की हिदायत दी। कुछ देर तक जेल के अभिलेखों को देखने के बाद दोनों अधिकारी चले गए।

रिकाॅर्ड रूम में तीन बाहरी लोग मिले

शासन के निर्देश पर अपर आयुक्त ने शुक्रवार को सब रजिस्ट्रार कार्यालय में छापा मारा तो दो लोग भाग निकले। इस दौरान रिकाॅर्ड रूम में तीन बाहरी लोग खड़े मिले। इस मामले में मंडलायुक्त ने सब रजिस्ट्रार को नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है।

मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर शुक्रवार की दोपहर अपर आयुक्त ब्रजेश कुमार सिंह ने टीम के साथ रजिस्ट्रार कार्यालय में छापा मार दिया। टीम को देखकर कार्यालय में मौजूद दो लोग भाग निकले।

इस दौरान बाहरी तीन लोग रिकाॅर्ड रूम में पाए गए जो अपने कागजातों की छानबीन कराने के लिए आए थे। अपर आयुक्त ने बताया कि किसी बाहरी व्यक्ति को रिकाॅर्ड रूम के अंदर प्रवेश देना नियम विरुद्ध है।

Related Articles

Back to top button