हिमाचल के मंदिरों में 4 अक्तूबर को होगा हनुमान चालीसा पाठ, मुस्लिम आबादी पर शांता भड़के

शिमला: प्रदेश में चल रहे मस्जिदों के विवाद और प्रवासियों के खिलाफ देवभूमि संघर्ष समिति ने 4 अक्तूबर को मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ करने का एलान किया है। आयोजन का उद्देश्य प्रदेश सरकार और प्रशासन को अवैध कब्जों और प्रवासियों के खिलाफ उचित कदम उठाने के लिए सद्बुद्धि प्रदान करना है।

इसके साथ ही संघर्ष समिति ने 2 अक्तूबर को ग्राम सभाओं में अवैध प्रवासियों के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने की अपील की है। देवभूमि संघर्ष समिति के संयोजक भारत भूषण ने बताया कि 5 अक्तूबर को शिमला की संजौली स्थित एक मस्जिद में कथित अवैध निर्माण के मामले में नगर निगम आयुक्त की अदालत में सुनवाई होनी है। इस सुनवाई पर पूरे प्रदेश के हिंदू समाज की नजरें टिकी हैं और लोग उम्मीद कर रहे हैं कि फैसला प्रदेश के हित में आएगा।

भारत भूषण ने बताया कि संघर्ष समिति इस सुनवाई से एक दिन पहले 4 अक्तूबर को हनुमान चालीसा पाठ के माध्यम से समाज को एकजुट करने और सरकार को चेताने का प्रयास कर रही है। भारत भूषण ने सभी पंचायतों से आग्रह किया है कि वे अपनी पंचायतों में अवैध रूप से प्रवेश करने वालों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएं।

उन्होंने कहा कि पंचायतों को अपने क्षेत्रों में रेहड़ी-फड़ी लगाने वालों की पूरी जांच करानी चाहिए और उनके रहने की अवधि भी निर्धारित करनी चाहिए, ताकि कानून व्यवस्था बनाए रखी जा सके। इस अवसर पर, समिति स्व. वीरेंद्र परमार को भी श्रद्धांजलि अर्पित करेगी, जिनका हाल ही में हमीरपुर में प्रदर्शन के दौरान निधन हो गया था।

मुस्लिम आबादी ऐसे ही बढ़ती रही तो एक और पाकिस्तान बनाने की होगी मांग : शांता
पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा कि भारत की संख्या का अनुपात बिगड़ रहा है। हिंदुओं के मुकाबले मुस्लिम आबादी अधिक बढ़ रही है। इसका कारण है चार शादियां और 20 बच्चे। उन्होंने कहा कि जनसंख्या और मुस्लिम मनोवृत्ति की यही हालत रही तो वह दिन दूर नहीं, जब भारत में एक और पाकिस्तान बनाने की मांग उठ खड़ी होगी। यह विषय अत्यंत गंभीर और खतरनाक है।

उन्होंने कहा कि कुछ मुस्लिम नेताओं ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी दी है और कहा है कि 2027 में उनकी सरकार समाप्त हो जाएगी। इसका कारण यह है कि मुसलमानों की संख्या बढ़ रही है। दुर्भाग्य से यह एक सच्चाई है।

Related Articles

Back to top button