‘वह अमेरिका का नेतृत्व करने के लिए उपयुक्त नहीं’, पूर्व रिपब्लिकन सांसद ने की ट्रंप की आलोचना

अमेरिका में अगले महीने राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है। रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस के बीच कड़ा मुकाबला है। दोनों ही उम्मीदवार जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इस बीच रिपब्लिकन की पूर्व सांसद लिज चेनी ने ट्रंप को उपयुक्त नहीं बताया। दरअसल, लिज चेनी और कमला हैरिस एकसाथ प्रचार करते हुए मतदाताओं से देश को पार्टी से ऊपर रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका का नेतृत्व करने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। बता दें कि चेनी के पिता डिक चेनी पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश के कार्यकाल के दौरान उपराष्ट्रपति थे। इराक युद्ध के बचाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी आज भी उनकी निनंदा करती है। दोनों को प्रमुख रिपब्लिकन माना जाता है। उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के लिए कमला हैरिस का समर्थन किया था। दोनों ने ट्रंप की तीखी आलोचना की।

हैरिस को मिला चेनी का समर्थन
प्रचार के दौरान लिज चेनी ने मजाक में कहा, “डोनाल्ड ट्रंप द्वारा स्प्रे टैनिंग करने से पहले भी मैं एक रिपब्लिकन थी।” उन्होंने आगे कहा, “मैं उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को अपना वोट दे रही हूं।” उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस रिपब्लिकन और मध्यमार्गी मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रही हैं, ऐसे में लिज चेनी का यह बयान उनके लिए मददगार साबित हो सकता है। चुनाव जीतने के लिए हैरिस को रिपब्लिकन और निर्दलीय लोगों पर जीत हासिल करने की जरूरत है।

चेनी प्रतिनिधि समिति की शीर्ष रिपब्लिकन थीं, जिन्होंने छह जनवरी को हुए दंगे की जांच की थी। इसके कारण ट्रंप को नाराजगी का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा, “हमारा रिपब्लिक चेहरा एक ऐसे खतरे का सामना कर रहा है, जिसका हमने पहले कभी सामना नहीं किया था। छह जनवरी हमें जो दिखाता है, वह यह है कि डोनाल्ड ट्रंप में बिल्कुल भी करुणा नहीं है। वह क्रूर हैं। वह इस महान देश का नेतृत्व करने के लायक नहीं है।”

Related Articles

Back to top button