सामाजिक तत्वों में बंटेंगे तो कटेंगे… मथुरा में होसबाले ने कहा- असंगठित समाज कुचक्रों को देता है बढ़ावा

मथुरा: फरह के परखम में शनिवार को दत्तात्रेय होसबाले ने सामाजिक समरसता पर जोर दिया और कहा कि असंगठित समाज कुचक्रों को बढ़ावा देता है। इसके अलावा उन्होंने पांच परिवर्तन जैसे मुद्दों पर चर्चा की। साथ ही उन्होंने सीएम योगी के हिंदू बंटेंगे तो कटेंगे बयान का समर्थन किया है।

परखम के दीनदयाल गो विज्ञान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र में प्रेस वार्ता में कहा कि हिंदू समाज एकता में नहीं रहेगा तो असामाजिक तत्वों में बंटेंगे तो कटेंगे। इसलिए एकता जरूरी है। हिंदू समाज की एकता लोक कल्याण के लिए है। वह सबको सुख प्रदान करेगी। हिंदुओं को तोड़ने के लिए शक्तियां काम कर रही हैं।

परखम के दीनदयाल गौ विज्ञान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र में संघ का 10 दिवसीय शिविर चल रहा है। संघ प्रमुख समेत देशभर के पदाधिकारी यहां आए हैं। शनिवार को दत्तात्रेय होसबाले ने कहा कि आगामी विजयदशमी तक देश भर के प्रत्येक गांव में संघ की शाखाएं लगेंगी। साथ ही ज्यादा से ज्यादा संघ से लोगों को जोड़ने का भी एजेंडा तैयार किया है।

इतने पदाधिकारी हुए शामिल
अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में 46 प्रांतों के 393 पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में सामाजिक समरसता के साथ शताब्दी वर्ष में घर-घर संघ के सदस्य हों, जातियों में समाज को बांटने से रोकना, राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की मदद से मुस्लिम समाज को जोड़ना, राष्ट्र सेविका समिति की मदद से महिलाओं को आगे लाना के मुद्दों पर मंथन हुआ। साथ ही पदाधिकारियों के दिशा-निर्देश भी तय किए हैं।

Related Articles

Back to top button