करवा चौथ के लिए सस्ते में करनी है खरीदारी, दिल्ली के इन बाजारों को घूम आएं

करवा चौथ 20 अक्तूबर 2024 को मनाया जा रहा है। शादीशुदा महिलाएं बहुत पहले से ही करवा चौथ की शॉपिंग शुरू कर देती हैं। लेकिन, अगर आप अब तक करवा चौथ के लिए किसी कारण से अब तक कुछ नहीं खरीद पाई हैं तो अभी भी आपके पास समय है। अगर आप अलग-अलग जगह जाकर समय बर्बाद नहीं करना चाहतीं, तो हम आपको दिल्ली-एनसीआर के कुछ ऐसे बाजारों के बारे में आपको बताते हैं, जहां जाने पर एक ही जगह आपको सारा समान मिल जाएगा । यहां आप अपनी सहेलियों ,बहनों या रिश्तेदारों के साथ जा सकती हैं और अपनी करवा चौथ की शॉपिंग कर सकती हैं।

लाजपत नगर मार्केट

दिल्ली का लाजपत नगर मार्केट कौन नहीं जानता। ये दिल्ली का बहुत ही मशहूर मार्केट है। यहां बहुत ही कम कीमत से लेकर ब्रांडेड तक सभी तरह के कपड़े मिल जाते हैं। यहां की सबसे अच्छी बात ये है की यहां आप कपड़ों के अलावा ज्वेलरी भी खरीद सकती हैं और तो और यहां आपको करवा चौथ की पूजा से संबंधित सामग्री भी आसानी से मिल जाएगी।

चांदनी चौक मार्केट

सिर्फ दिल्ली वाले ही नहीं, देश के अलग-अलग कोनों से लोग शॉपिंग के लिए चांदनी चौक जाते हैं। देश ही नहीं विदेश से भी लोग यहां पहुंचते हैं। आप चांदनी चौक से भी अपनी करवा चौथ की शॉपिंग कर सकती हैं। यहां साड़ी और लहंगे का बहुत अच्छा कलेक्शन होता है। इसके अलावा यहां ज्वैलरी का भी बहुत ही अच्छा कलेक्शन है। यहां आप मैचिंग ज्वैलरी भी खरीद सकती हैं और आपको करवा चौथ का सारा सामान भी यहां मिल जाएगा ।

कमला नगर मार्केट

अगर आप अभी तक कमला नगर मार्केट नहीं गई हैं तो इस बार करवाचौथ की शॉपिंग यहां से जरूर करें। यहां पर लेटेस्ट कलेक्शन होता है। यहां आपको बहुत तरह के वेस्टर्न , इंडो वेस्टर्न और इंडियन के साथ साथ मेकअप, पर्स और ज्वेलरी भी मिल जाएगी। यहां आपको लगभग सभी सामान मिल जाएगा।

करोल बाग मार्केट

करोल बाग मार्केट के बारे में तो सभी जानते हैं । यहां आप अपने करवाचौथ की शॉपिंग करने के लिए जा सकती हैं और अपने पसंद के कपड़े, ज्वैलरी, मेकअप और पर्स का समान ले सकते हैं। आपको यहां लेटेस्ट और खूबसूरत समान मिलेगा, जिसको पहन कर आप बहुत ही खूबसूरत लगेंगी ।

Related Articles

Back to top button