टेल स्ट्राइक का शिकार हुआ इंडिगो विमान, एयर इंडिया ने नियो विमानों पर दिया ये अपडेट

नौ सितंबर को दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो 6ई फ्लाइट 6054 में वीटी-आईबीआई पर एक बड़ी टेलस्ट्राइक की सूचना मिली। उसके बाद विमान और चालक दल के सदस्यों को उड़ान भरने से रोक दिया गया। डीजीसीए के अनुसार घटना की विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं। जब किसी विमान का पिछजा हिस्सा उड़ान भरने या उतरने के दौरान जमीन या किसी अन्य वस्तु से टकराती है, तो उसे टेलस्ट्राइक कहते हैं।

एयर इंडिया 2025 तक पूरा करेगी नियो विमानों का अपग्रेडेशन
दूसरी ओर, एयर इंडिया ने मंगलवार को उम्मीद जताई कि वह 2025 के मध्य तक वह अपने पुराने 27 ए320 नियो विमानों का अपग्रेडेशन पूरा कर लेगी। इसके बाद एयरलाइन के एक गलियारे वाले छोटे आकार के वाणिज्यिक विमानों में सीटों की तीन श्रेणियां- बिजनेस, प्रीमियम इकोनॉमी और इकोनॉमी होगी।

टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन सोमवार को शुरू हुए 40 करोड़ अमेरिकी डॉलर के मरम्मत कार्यक्रम के तहत 40 बोइंग विमानों सहित सभी 67 पुराने एक गलियारे वाले छोटे आकार और चौड़े आकार के विमानों का अपग्रेडेशन करेगी।

उन्नयन की शुरुआत ए320 नियो विमानों से हुई है और जरूरी विनियामक मंजूरी के बाद वीटी-ईएक्सएन विमान दिसंबर 2024 में फिर से वाणिज्यिक सेवा में शामिल हो सकते हैं। एयरलाइन ने एक बयान में कहा, ”वीटी-ईएक्सएन के बाद हर महीने तीन से चार विमानों को तैयार किया जाएगा, और 2025 के मध्य तक एक गलियारे वाले बेड़े का पूरी तरह से उन्नयन होने की उम्मीद है।”

Related Articles

Back to top button