त्योहारी सीजन में 20 फीसदी बढ़ी नौकरियां, लॉजिस्टिक-परिचालन में 70 फीसदी की हुई बढ़ोतरी

मौजूदा त्योहारी सीजन में अब तक लॉजिस्टिक, परिचालन, ई-कॉमर्स और आतिथ्य क्षेत्र में नौकरियों की संख्या में सालाना आधार पर 20 फीसदी की वृद्धि देखने को मिली है। इस दौरान नौकरियों के कुल 2.16 लाख अवसर दर्ज हुए। पेशेवर नेटवर्किंग मंच ‘अपना डॉट को’ ने कहा, इस साल का त्योहारी सीजन विशेष रूप से उन व्यवसायों के लिए महत्वपूर्ण है, जो उपभोक्ता खर्च में मंदी के बाद फिर से अपनी जगह बनाना चाहते हैं। इसके अलावा, तेजी से सामान पहुंचाने वाले त्वरित (क्विक) कॉमर्स उद्योग के विस्तार ने भी भर्ती में योगदान दिया।

उपभोक्ता मांग में उछाल
उपभोक्ता मांग में 20-25 फीसदी उछाल की उम्मीद : अपना डॉट को के संस्थापक एवं सीईओ निर्मित पारिख ने कहा, यह साल हमारे नियोक्ता भागीदारों के लिए महत्वपूर्ण है, जिन्हें उपभोक्ता मांग में 20-25 फीसदी वृद्धि की उम्मीद की है। उन्होंने कहा, खुदरा व ई-कॉमर्स क्षेत्र ने 18,000 भर्तियां की हैं। आतिथ्य क्षेत्र में रेस्तरां प्रबंधक, फ्रंट ऑफिस स्टाफ और प्रशासनिक पदों के लिए 14,000 नौकरियां हैं।

लॉजिस्टिक-परिचालन में 70 फीसदी बढ़ोतरी
त्योहारी सीजन में लॉजिस्टिक और परिचालन क्षेत्र में नौकरियां सालाना आधार पर 70 फीसदी बढ़ी हैं। खुदरा व ई-कॉमर्स में 30 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। रेस्तरां और आतिथ्य क्षेत्र में नौकरियों के अवसर 25 फीसदी बढ़े हैं। रैपिडो, डेल्हिवरी, ई-कार्ट और शिपरॉकेट जैसी कंपनियों में विभिन्न पदों के लिए 30,000 से अधिक पद खाली हैं।

Related Articles

Back to top button