नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सरकार पर लगाया अनदेखी का आरोप, पेंशनधारियों को लेकर कही ये बात

जयपुर:  नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने राज्य सरकार पर प्रदेश की जनता की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि दीपावली का यह त्योहार प्रदेशवासियों के लिए फीका साबित होगा।उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं से जैसे-तैसे अपना जीवन यापन करने वाली प्रदेश की जनता पेंशन के लिए तरस रही है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति समय पर नहीं मिलने से परेशान विद्यार्थी विभाग के चक्कर लगाकर थक गए हैं। उन्होंने कहा कि पालनहार जैसी योजना को भी राज्य सरकार ने वेट एंड वॉच की स्थिति में रखा हुआ है।

उन्होंने कहा कि जनहित की योजनाओं पर राजस्थान सरकार गंभीर नहीं है। सरकार की लापरवाही से 90 लाख पेंशनधारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जोकि गंभीर विषय है। उन्होंने कहा कि सरकार को तत्काल प्रभाव से पेंशनधारियों की राशि जारी करनी चाहिए। भविष्य में ऐसी लापरवाही की पुनरावृत्ति न हो यह भी सुनिश्चित करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे वृद्धजनों, विधवा, दिव्यांगों और कृषक वृद्धजन योजना के लाभार्थियों को उनकी पेंशन के लिए इंतजार न करना पड़े। यह सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने राजस्थान सरकार से मांग करते हुए कहा कि वह जनहित की इन योजनाओं पर तत्काल ध्यान दें। पेंशनधारियों की राशि जारी करें, ताकि उन्हें आर्थिक संबल मिल सके। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि यह सरकार की विफलता है कि वह अपने नागरिकों को उनकी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति कराने में नाकाम साबित हो रही है।

Related Articles

Back to top button