महाविकास अघाड़ी ने शिंदे सरकार को बताया गद्दार, कहा- गुजरात के लिए महाराष्ट्र को दिया धोखा

मुंबई: महाराष्ट्र की विपक्षी महाविकास अघाड़ी ने सत्तारूढ़ शिंदे सरकार को गद्दार करार दिया है। विपक्षी गठबंधन ने शिंदे सरकार के खिलाफ गद्दारांचा पंचनामा नामक एक दस्तावेज जारी किया। साथ ही गुजरात के लिए महाराष्ट्र को धोखा देने का आरोप लगाया। विपक्ष ने कहा कि राज्य सरकार ने मेगा परियोजनाओं को गुजरात में जाने से रोकने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए।

शिवसेना उद्धव, एनसीपी शरद और कांग्रेस गठबंधन वाले महाविकास अघाड़ी ने शिंदे सरकार पर फिर हमला बोला। शिवसेना (उद्धव) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि सिर्फ मुझे और शरद पवार को ही गद्दारों ने धोखा नहीं दिया है, बल्कि महाराष्ट्र को भी विश्वासघात का सामना करना पड़ा है। यह महायुति का सबसे बड़ा पाप है। एमवीए सत्ता में आने पर नौकरियां उपलब्ध कराने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

एमवीए नेताओं ने कहा कि गद्दारांचा पंचनामा में राज्य सरकार के विधायकों और नगर सेवकों की खरीद, सरकारी अधिकारियों के स्थानांतरण, सरकारी नौकरियों में भर्ती के लिए रेट कार्ड के साथ-साथ धारावी पुनर्विकास परियोजना, सड़क कंक्रीटीकरण और निविदाओं में घोटाले की सूची है। पंचनामा में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि को लेकर भी सरकार पर आरोप लगाए गए हैं।

राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि शिंदे सरकार ने छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के निर्माण में भी भ्रष्टाचार किया था। भ्रष्ट्युति (भ्रष्ट गठबंधन) ने उद्योगों को महाराष्ट्र से बाहर और गुजरात में धकेल दिया है। हमें युवाओं के लिए नौकरियों को छीनने वाले सत्तारूढ़ गठबंधन को सबक सिखाना होगा। उन्होंने दावा किया कि बार-बार पेपर लीक और संविदा भर्ती ने राज्य के युवाओं के जीवन को नष्ट कर दिया है।

Related Articles

Back to top button