टेस्ला साइबरट्रक जितनी महंगी घड़ी पहने दिखे मेटा संस्थापक, एक साल में सिर्फ 20 ही बनतीं हैं

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग को हाल ही में एक आकर्षक कलाई घड़ी पहने देखा गया। इस घड़ी की कीमत हैरान करने वाली है। बिजनेस इनसाइडर के अनुसार इस आर्म कैंडी, डी बेथ्यून डीबी 25 स्टारी वैरियस घड़ी की कीमत 90,000 डॉलर और $95,700 (75 लाख से 80 लाख रुपये) के बीच है। इस तरह इसकी कीमत भविष्य की टेस्ला साइबरट्रक के लगभग बराबर है, जिसकी कीमत 99,990 डॉलर रखी गई है।

नीलामी कंपनी बोनहम्स के घड़ी विशेषज्ञ ब्रायन ली ने बताया कि साल में यह घड़ी सिर्फ 20 पीस ही बनती है। स्विस घड़ी निर्माता की वेबसाइट के अनुसार, इस घड़ी में सफेद और गहरे नीले रंग का डायल है, जिस पर सफेद सोने की पिन लगी हुई हैं, जो सितारों को दर्शाती हैं। पिन छोटे मिल्की वे पैटर्न से जुड़े हुए हैं, जिन पर 24 कैरेट सोने की पत्ती लगी हुई है।

यह पहली बार नहीं है जब जुकरबर्ग को प्रीमियम घड़ी पहने देखा गया है। हाल ही में मेटा के सीईओ ने इंस्टाग्राम पर अपनी पत्नी के कंधों पर हाथ रखे हुए एक सेल्फी पोस्ट की थी। उस दौरान उन्होंने पैटेक फिलिप घड़ी पहली थी, जिसकी खुदरा कीमत 141,400 डॉलर है।

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, एक दशक पहले अपनी सादगीपूर्ण व्यक्तिगत शैली एक साक्षात्कार में जुकरबर्ग ने कहा था, “मुझे लगता है कि अगर मैं अपनी ऊर्जा को अपने जीवन की मूर्खतापूर्ण या तुच्छ चीजों पर खर्च करता हूं, तो मैं अपना काम नहीं कर रहा हूं, और इस तरह, मैं अपनी सारी ऊर्जा को सर्वोत्तम उत्पादों और सेवाओं के निर्माण में लगा सकता हूं। यह हमें अपने लक्ष्य तक पहुंचने और अपने मिशन को प्राप्त करने में मदद कर सकता हूं।”

Related Articles

Back to top button