रोडवेज बसों और ट्रेनों में नहीं मिल रही सीट, यात्री बेहाल, तत्काल रिजर्वेशन को लेकर भी मारामारी

अलीगढ़:दिवाली पर घर जाने के लिए लोगों को 27 अक्तूबर को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़क पर जहां रोडवेज बसों में काफी भीड़ देखने को मिली तो उन्हें ट्रेनों में भी जगह नहीं मिली। दिल्ली-कानपुर मार्ग पर सबसे अधिक यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। सभी प्रमुख ट्रेनों में पहले से ही सभी सीटें फुल होने से यात्रियों को सीट नहीं मिल पा रही हैं। तत्काल रिजर्वेशन का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है।

परेशान होकर यात्री दूसरे वाहनों का सहारा लेकर गंतव्य तक जाने को अपनी जान जोखिम में डालकर डग्गामार वाहनों से घर के लिए रवाना हुए। सर्वाधिक भीड़ दिल्ली, मेरठ, नोएडा, बल्लभगढ़, गुरुग्राम, फरीदाबाद, कानपुर, आगरा, मथुरा, मुरादाबाद, बरेली मार्ग पर देखने को मिली। स्थानीय रूट के एटा, कासगंज, हाथरस, सादाबाद, नरौरा, अतरौली मार्ग पर भी यात्री रोडवेज बसों के इंतजार में भटकते रहे। शहर के सारसौल सेटेलाइट बस स्टैंड, मसूदाबाद बस स्टैंड पर सुबह से देर शाम तक यात्रियों की भीड़ रही।

आखिर में परेशान होकर लोगों को निजी बसों और ट्रक व कैंटर आदि अवैध वाहनों में सवार होकर यात्रा तय करनी पड़ी। रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक सत्येंद्र वर्मा ने बताया कि यात्रियों की संख्या के अनुरूप बसों का संचालन किया जा रहा है। जिस रूट पर यात्री अधिक हैं, वहां बसों का संचालन किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button