जमीनों पर कब्जा करने वालों को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दी चेतावनी , कहा 31 मई तक…

राजधानी दिल्ली में अतिक्रण के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसी बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जमीनों पर कब्जा करने वालों के चेतावनी दे दी है। उन्होंने चेताया है कि कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। सरकार ने  सरकारी और पंचायती जमीनों पर 31 मई तक कब्जा छोड़ने का अल्टीमेटम दिया है।

सीएम मान ने साथ ही यह चेतावनी भी दी है कि जमीनें न लौटाने पर मामले दर्ज किये जा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने पंजाबी में ट्वीट किया कि वह सरकारी और पंचायती जमीनों पर अवैध कब्जा करने वाले सभी लोगों, चाहे वह राजनीतिज्ञ हों, अफसर या रसूखदार, से अपील करते हैं कि इन ज़मीनों पर 31 मई तक कब्जा छोड़ दें और जमीन सरकार को लौटा दें वरना पुराने खर्चे और नये पर्चे डाले जा सकते हैं।

बुधवार को भी द्वारका सेक्टर 3 समेत दिल्ली के कई हिस्सों में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी रही। बुलडोजर के मदद से कई गैर-कानूनी इमारतों के खिलाफ कार्रवाई की गई। मंगलवार को भी नगर निगम ने न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी पहुंचकर अवैध निर्माण हटाया था। नगर निगम के अधिकारी सोमवार को शाहीन बाग भी पहुंचे थे, लेकिन स्थानीय लोगों तथा राजनेताओं के विरोध-प्रदर्शन के बाद वे बिना कोई कार्रवाई किए ही लौट गए थे।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने भी मंगलवार को मंगोलपुरी के एक इलाके में अतिक्रमण रोधी अभियान चलाया था। खबर है कि बुधवार को पूर्वोत्तर दिल्ली के सीलमपुर इलाके में भी बुलडोजर चलाया जाएगा। कहा जा रहा है कि इसके अलावा आज नजफगढ़, मधु विहार, लोधी कॉलोनी, घिटरोनी, चौखंडी और आसपास के इलाकों में कार्रवाई हो सकती है।

Related Articles

Back to top button