राहुल गांधी ने अग्निपथ योजना पर उठाए सवाल, पूछा- क्या एक सैनिक की जिंदगी दूसरे से कम कीमती है?

नई दिल्ली: नासिक में प्रशिक्षण के दौरान दो अग्निवीरों की मौत के बाद विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से सवाल किा कि एक सैनिक का जीवन दूसरे से अधिक कीमती क्यों है। उन्होंने कहा कि जिन दो अग्निवीरों की मौत हुई, उनके परिवारों को अन्य शहीद सैनिकों के परिजनों के समान पेंशन और लाभ क्यों नहीं मिल रहे। कांग्रेस नेता ने कहा कि वह इस अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ते रहेंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा, नासिक में प्रशिक्षण के दौरान अग्निवीर गोहिल विश्वराज सिंह और सैफद की मौत बहुत दुखद है। मैं उनके परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। उन्होंने आगे कहा, यह घटना एक बार फिर अग्निवीर योजना पर गंभीर सवाल उठाती है, जिसका भाजपा सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया। क्या गोहिल और सैफत के परिवारों को शहीद सैनिकों के बराबर मुआवजा मिलेगा?

राहुल गांधी ने यह भी पूछा, अग्निवीरों के परिवारों को पेंशन और अन्य सरकारी सुविधाएं क्यों नहीं मिलेंगी? जब दोनों सैनिकों की जिम्मेदारियां और बलिदान समान हैं, तो उनके शहीद होने के बाद यह भेदभाव क्यों? उन्होने कहा कि अग्निपथ योजना सेना के साथ अन्याय है और हमारे वीर सैनिकों की शहादत का अपमान है। गांधी ने कहा, प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री को जवाब देना चाहिए कि एक सैनिक की जिंदगी दूसरे से ज्यादा कीमती क्यों है?

Related Articles

Back to top button