रामपुर खास सीट पर समाजवादी पार्टी ने नही उतारा अपना प्रत्याशी, जाने क्या है मामला

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव व जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह ने रामपुर खास सीट पर अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है। इसे लेकर चर्चा है कि दोनों पार्टियों ने कांग्रेस प्रत्याशी को वॉकओवर दे दिया है।

गौरतलब है कि इसके पहले कांग्रेस ने करहल और जसवंत नगर विधानसभा सीटों के लिए अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला लिया था। रामपुर खास से कांग्रेस की उम्मीदवार आराधना मिश्रा मोना के पिता प्रमोद तिवारी समाजवादी पार्टी के सहयोग से ही राज्यसभा सांसद चुने गए थे।

इससे इस बात को मजबूती मिल रही थी कि विधानसभा चुनाव में सपा यह सीट कांग्रेस प्रत्याशी के लिए छोड़ देगी। अंतत: अखिलेश यादव ने इसका निर्णय ले लिया। इसी तरह कुछ महीने पहले सम्पन्न हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक की प्रत्याशी को पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने अपना खुला समर्थन दिया था। ऐसे में इस चुनाव में जनसत्ता दल ने भी रामपुर खास में अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है।

हालांकि सपा व जनसत्ता दल के पदाधिकारी इस सवाल पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं लेकिन राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज है। सपा जिला महासचिव अब्दुल कादिर जिलानी ने कहा कि रामपुर खास से टिकट के लिए आवेदन हुए थे। वहां प्रत्याशी क्यों नहीं उतारा गया वह इस बाबत कुछ नहीं बता सकेंगे।

Related Articles

Back to top button